1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand News: ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने नहीं पहुंचे छात्रों पर स्कूल ने लगाया 100 रुपये जुर्माना

Uttarakhand News: ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने नहीं पहुंचे छात्रों पर स्कूल ने लगाया 100 रुपये जुर्माना

उत्तराखंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम सुनने स्कूल नहीं पहुंचे छात्रों पर 100 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये मामला देहरादून के जीआरडी निरंजनपुर एकेडमी का है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने स्कूल नहीं पहुंचे छात्रों पर 100 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये मामला देहरादून के जीआरडी निरंजनपुर एकेडमी का है। मामला उजागार होने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जवाब मांगा है। इसके साथ ही नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

पढ़ें :- Uttarakhand News : चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 8 अप्रैल से, बिना पंजीकरण के चार धाम पर जाने की अनुमति नहीं

व्हाट्सएप ग्रुप में जारी किया आदेश
मीडिया रिपोर्ट की माने तो आरिफ खान ने बताया कि जीआरडी अकेडमी ने उन बच्चों को 100 रुपये फाइन लाने या फिर मेडिकल प्रमाणपत्र जमा कराने का आदेश जारी किया है, जो रविवार को पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के लिए स्कूल नहीं पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन की तरफ से इस संबंध में स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप में आदेश जारी किए गए हैं।अभिभावकों ने उन्हें इस आदेश का स्क्रीनशॉट भी दिखाया है।

शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस
छात्रों पर लगाए गए जुर्माने की खबर सामने आने के बाद मुख्य शिक्षा अधिका​री प्रदीप कुमार ने संज्ञान लिया है। उन्होंने एकेडमी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अगर स्कूल तीन दिन में अपना पक्ष नहीं रखता है तो यह समझा जाएगा कि स्कूल की तरफ से छात्रों से पैसे मांगे गए थे। इसके बाद विभाग कार्रवाई करेगा। शिकायत करने वाली एसोसिएशन से भी सबूत मांगे गए हैं।

 

पढ़ें :- Uttarakhand News : ऊधमसिंहनगर में दो इंस्पेक्टर और छह दरोगा समेत 64 पुलिसकर्मियों का तबादला, देखें लिस्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...