1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Road Accident : पिथौरागढ़ में 600 मीटर गहरी खाई में गिरी जीप, नौ लोगों की मौत

Uttarakhand Road Accident : पिथौरागढ़ में 600 मीटर गहरी खाई में गिरी जीप, नौ लोगों की मौत

उत्तराखंड (Uttarakhand)  के पिथौरागढ़ में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हुआ। बागेश्वर के सामा से पिथौरागढ़ जिले (Pithoragarh District) के मुनस्यारी ब्लाक स्थित होकरा मंदिर (Hokra Temple located in Munsiyari Block) जा रही एक जीप सड़क से पलट कर रामगंगा नदी (Ramganga River) में जा गिरी। वाहन में सवार दस में से नौ लोगों की मौत की प्रारंभिक सूचना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पिथौरागढ़। उत्तराखंड (Uttarakhand)  के पिथौरागढ़ में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हुआ। बागेश्वर के सामा से पिथौरागढ़ जिले (Pithoragarh District) के मुनस्यारी ब्लाक स्थित होकरा मंदिर (Hokra Temple located in Munsiyari Block) जा रही एक जीप सड़क से पलट कर रामगंगा नदी (Ramganga River) में जा गिरी। वाहन में सवार दस में से नौ लोगों की मौत की प्रारंभिक सूचना है।

पढ़ें :- Uttarakhand News : चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 8 अप्रैल से, बिना पंजीकरण के चार धाम पर जाने की अनुमति नहीं

इस हादसे की सूचना यहां से गुजर रहे दूसरे वाहन चालकों ने दी। यहां से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों की सूचना पर नाचनी थाने से पुलिस, तेजम से राजस्व और आपदा राहत बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। घटनास्थल अति दुर्गम क्षेत्र है। जीप करीब 600 मीटर से अधिक गहरी खाई से गिरते हुए नदी तक जा पहुंची है। जबकि लोगों के शव खाई के बीच नजर आ रहे हैं।

सूचना मिलने के बाद नाचनी थाने से थानाध्यक्ष चंदन सिंह (SHO Chandan Singh) पुलिस टीम के साथ मौके के लिए रवाना हो गए हैं। तेजम अस्पताल से एंबुलेंस मौके पर भेजी गई है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए लोग बोलेरो कार से होकरा मंदिर में पूजा के लिए जा रहे थे। जिस जगह पर हादसा हुआ है वहां पर सड़क बेहद खराब स्थिति में है।

भारी बारिश से जानलेवा हुई सड़क

खोयम के प्रधान हीरा सिंह मेहता का कहना है बीती रात्रि भारी वर्षा हुई। जिसके चलते सड़क पर नाला बहने लगा और सड़क धंस गई। सड़क जानलेवा हो गई है। जहां सड़क धंसी है, उसी स्थान पर इतनी बड़ी दुर्घटना हुई है। सभी ग्रामीण रेस्क्यू कर रहे हैं।

पढ़ें :- Uttarakhand News : ऊधमसिंहनगर में दो इंस्पेक्टर और छह दरोगा समेत 64 पुलिसकर्मियों का तबादला, देखें लिस्ट

विधायक हरीश धामी ने दिए निर्देश

विधायक हरीश धामी ने जिला अधिकारी सहित जिले के आला अधिकारियों से बात की है। उन्होंने अधिकारियों से तत्काल होकरा पहुंच कर रेस्क्यू तेज करने को कहा है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के संबंध में वह मुख्यमंत्री से बात कर मृतक के परिवार जनों को उचित मुआवजा देने की मांग करेंगे। विधायक हरीश धामी ने इस भयानक दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...