1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : सोते समय सिरहाने पर इन वस्तुओं को न रखें, झेलनी पड़ सकती है आर्थिक तंगी

Vastu Tips : सोते समय सिरहाने पर इन वस्तुओं को न रखें, झेलनी पड़ सकती है आर्थिक तंगी

सुख चैन की नींद आना अच्छे स्वास्थ्य लक्षण होता है। आजकल के बदलती जीवनशैली में कामकाज बोझ इस कदर हावी है कि लोगों को नींद पूरी नहीं हो पाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : सुख चैन की नींद आना अच्छे स्वास्थ्य लक्षण होता है। आजकल के बदलती जीवनशैली में कामकाज बोझ इस कदर हावी है कि लोगों को नींद पूरी नहीं हो पाती है। दिनभर के काम काज के तनाव, दबाव के कारण आधी अधूरी नींद कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा करती है। आर्थिक तंगी भी ठीक से नींद न आने का एक कारण हो सकता है।  वास्तु शास्त्र के अनुसार, बिस्तर पर सोने के समय आस पास कुछ वस्तुओं को नहीं रखना चाहिए। कुछ वस्तुएं सकारात्मक प्रभाव डालती हैं जबकि कुछ चीजें नकारात्मक असर डालती हैं। आइये जानते है कि सोते समय सिरहाने पर किन वस्तुओं को रखकर नहीं सोना चाहिए।

पढ़ें :- Vastu Tips : बांस के वास्तु उपाय करने से होगा ये लाभ, बहुत पवित्र माना जाता

दर्पण- इसे सिरहाने के पास रखने से बचना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में समस्या हो सकती है।

किताबें – किताबों को सिरहाने के पास रखकर नहीं सोना चाहिए।वास्तु अनुसार, ये सब चीजें व्यक्ति की जिंदगी में नकारात्मक असर पड़ता है।

दवाइयां- वास्तु अनुसार, इससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में अगर आप या आपके घर में कोई बीमार है तो उसे सोने से पहले दवा खिला दें।

पानी- सिरहाने पर पानी की बोतल रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे कुंडली में चंद्रमा प्रभावित होता है। इस कारण मानसिक परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

पढ़ें :- Vastu tips: राधा कृष्ण की तस्वीर शयन कक्ष में लगाने से Married Life रहेगी खुशहाल, husband and wife में  तनाव कम होता है

इलेक्ट्रॉनिक चीजें- इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे कि मोबाइल, घड़ी, फोन, लैपटॉप भी रखकर सोने से बचना चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...