1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips for money: मुख्य द्वार के पास पानी से भरा एक कांच का घड़ा रखें जिसमें फूलों की पत्तियां हों, वास्तु के इन नियमों से बरसेगा धन

Vastu Tips for money: मुख्य द्वार के पास पानी से भरा एक कांच का घड़ा रखें जिसमें फूलों की पत्तियां हों, वास्तु के इन नियमों से बरसेगा धन

घर की खुशियां घर की बरकत का प्रतीक होती है। हसी खुशी से जीवन बीतता रहे सबकी यही चाह होती है। किसी कारणवश जब ऐसा नहीं हो जाता है तब व्यक्ति इसके कारण और निवारण पर चिंतित रहने लगता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips for money : घर की खुशियां घर की बरकत का प्रतीक होती है। हसी खुशी से जीवन बीतता रहे सबकी यही चाह होती है। किसी कारणवश जब ऐसा नहीं हो जाता है तब व्यक्ति इसके कारण और निवारण पर चिंतित रहने लगता है। घर के बारे में प्राचीन ग्रंथ वास्तु शास्त्र में बहुत विस्तृत रूप से बताया गया है। घर में साज सज्जा से लेकर  किन वस्तुओं को कहां रखना चाहिए इसके बारे वास्तु शास्त्र में बहुत विस्तार से बताया गया है। आईये जानते है कि वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन किस प्रकार से करना चाहिए।

पढ़ें :- Copper Ring : गुस्से पर करना है नियंत्रण तो धारण करें धातु, पहनने से पहले नियमों को जान लेना जरूरी

1.मुख्य द्वार क्लॉकवाइज तरीके से खुलना चाहिए।
2. एक लाइन में तीन दरवाजे नहीं होने चाहिए, न ही मुख्य द्वार से समानांतर में। क्योंकि इसे गंभीर वास्तु दोष माना गया है और यह घर की खुशियों को प्रभावित कर सकता है।
3.उत्तर दिशा में मेन डोर है तो सिल्वर कलर ज्यादा होना चाहिए ।
4.ईस्ट में मेन डोर है तो यह लकड़ी से बना होना चाहिए और सीमित धातु के सामान से सजाया जाना चाहिए।
5.मुख्य द्वार पर एक सरल नेम प्लेट लगाना बेहतर है।
6.मुख्य द्वार पर एक सरल नेम प्लेट लगाना बेहतर है।
7.मुख्य द्वार के ठीक सामने शीशा न रखें, क्योंकि यह एनर्जी को वापस धकेल देगा।
8.मेन डोर के पास पानी से भरा एक कांच का घड़ा रखें, जिसमें फूलों की पत्तियां हों। चूंकि पानी नकारात्मक ऊर्जा का कुचालक है, यह आपके घर और परिवार के सदस्यों को स्वस्थ रखने में आपकी मदद करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...