1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Vespa ने कंपनी के 75वीं वर्षगांठ पर पेश किये दो नये स्कूटर, जानें क्या है इनमे खास

Vespa ने कंपनी के 75वीं वर्षगांठ पर पेश किये दो नये स्कूटर, जानें क्या है इनमे खास

By शिव मौर्या 
Updated Date

Vespa Introduced Two New Scooters On The 75th Anniversary Of The Company Know What Is Special Among Them

नई दिल्ली। इटली की वाहन निर्माता कंपनी वेस्पा स्कूटर रेंज की 75वीं वर्षगांठ मना रही है। अपनी 75वीं वर्षगांठ के मौके पर कंपनी ने वेस्पा के दो नए स्कूटरों को पेश किया है। यह स्पेशल एडिशन वैरिएंटस Vespa GTS और Vespa Primavera स्कूटर के आए हैं। ये दोनों स्कूटर 125cc और 300cc वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इस सीरीज को 75th नाम दिया है। वेस्पा GTS और वेस्पा Primavera को कंपनी ने येल्लो मैटेलिक कलर में पेश किया है।

पढ़ें :- न्यू-जेन मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की कुछ मुख्य विशेषताएं

इस स्कूटर में साइड पैनल पर आपको 75 नंबर लिखा दिखाई देगा। पियाजियो ने इस स्कूटर को डायमंड फिनिश के साथ इस वैरिएंट को ग्रे व्हील्स भी दिए हैं। वहीं इसकी सीट भी चमड़े से बनी हुई है। Vespa GTS और Vespa Primavera के स्टैण्डर्ड वैरिएंट की तरह इस स्पेशल वैरिएंट में भी रियर व्यू मिरर, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लगेज रैक दी गई है। Vespa के स्पेशल एडिशन स्कूटर के साथ कंपनी एक वेलकम किट दे रही है।

इस वेलकम किट में आपको इस स्कूटर को खरीदने पर एक सिल्क स्कार्फ, एक विंटेज स्टील वेस्पा प्लेट और आठ पोस्टकार्ड दे रही हैं जिसमें वेस्पा के आठ दशकों की हिस्ट्री बताई गई हैं। उम्मीद कर रहे हैं कि इस वर्ष के अंत तक 75वीं एनिवर्सरी एडिशन वाला भारत में सेल के लिए आ जाएंगे। इस स्कूटर की सेल भी अच्छी रहने की उम्मीद लगाई जा रही है क्योंकि ये दिखने में बहुत आकर्षक लग रहे हैं। उम्मीद हैं कि इस वर्ष के अंत तक 75वीं एनिवर्सरी एडिशन वाले स्कूटर भारत में सेल के लिए आ जाएंगे। इस स्कूटर की सेल भी अच्छी रहने की उम्मीद लगाई जा रही है क्योंकि ये दिखने में बहुत आकर्षक लग रहे हैं।

 

पढ़ें :- Maruti Eco Ambulance की कीमत में कंपनी ने की भारी कटौती, जानें कहां पहुंची

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X