1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हिंसा: केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, पीड़ितों से मिलेंगे जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हिंसा: केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, पीड़ितों से मिलेंगे जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद वहां पर हिंसा शुरू हो गयी है। ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के बाद कई जगहों पर आगजनी की खबरे आईं। वहीं, इस आगजनी और हिंसा में कई लोग मारे भी गए। इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Violence After West Bengal Election Results Center Asks For Report Jp Nadda To Meet Victims

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद वहां पर हिंसा शुरू हो गयी है। ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के बाद कई जगहों पर आगजनी की खबरे आईं। वहीं, इस आगजनी और हिंसा में कई लोग मारे भी गए। इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

पढ़ें :- बड़ा फैसला : इस राज्य में 30 मई तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन, इन्हें मिली छूट

वहीं, इस हिंसा को लेकर बीजेपी देशभर में पांच मई को प्रदर्शन करेगी। इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल दौरे पर जायेंगे, जहां वह हिंसा में प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि हिंसा में अभी तक 11 लोगों की जान चली गयी है।

पार्टी ने कहा है कि बंगाल में चुनाव परिणाम आने के बाद पूरे राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही हिंसा की घटनाओं के खिलाफ पांच मई को राष्ट्रव्यापी धरना देगी। यह धरना प्रदर्शन पार्टी के सभी संगठनात्मक मंडलों में सभी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि ​बंगाल चुनाव के नतीजे आने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया था कि 4 हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों में तोड़फोड़ हुई है। इसके साथ ही 100 दुकानों में लूट की गयी है।

 

पढ़ें :- पश्चिम बगाल: नंदीग्राम में हिंसा पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे राज्यपाल, चुनाव परिणाम के बाद हुआ था बवाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X