HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हिंसा: केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, पीड़ितों से मिलेंगे जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हिंसा: केंद्र ने मांगी रिपोर्ट, पीड़ितों से मिलेंगे जेपी नड्डा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद वहां पर हिंसा शुरू हो गयी है। ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के बाद कई जगहों पर आगजनी की खबरे आईं। वहीं, इस आगजनी और हिंसा में कई लोग मारे भी गए। इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद वहां पर हिंसा शुरू हो गयी है। ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के बाद कई जगहों पर आगजनी की खबरे आईं। वहीं, इस आगजनी और हिंसा में कई लोग मारे भी गए। इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

पढ़ें :- सिक्किम के पूर्व मंत्री का शव पश्चिम बंगाल की नहर में मिला, नौ दिनों से थे लापता

वहीं, इस हिंसा को लेकर बीजेपी देशभर में पांच मई को प्रदर्शन करेगी। इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल दौरे पर जायेंगे, जहां वह हिंसा में प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि हिंसा में अभी तक 11 लोगों की जान चली गयी है।

पार्टी ने कहा है कि बंगाल में चुनाव परिणाम आने के बाद पूरे राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही हिंसा की घटनाओं के खिलाफ पांच मई को राष्ट्रव्यापी धरना देगी। यह धरना प्रदर्शन पार्टी के सभी संगठनात्मक मंडलों में सभी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि ​बंगाल चुनाव के नतीजे आने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया था कि 4 हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों में तोड़फोड़ हुई है। इसके साथ ही 100 दुकानों में लूट की गयी है।

 

पढ़ें :- राजीव कुमार फिर बने पश्चिम बंगाल के DGP, लोकसभा चुनाव के दौरान हटाया था चुनाव आयोग ने

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...