1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Viral letter : नाराज पत्नी फोन पर बात नहीं करती, सिपाही ने मांगा पांच दिन आकस्मिक अवकाश

Viral letter : नाराज पत्नी फोन पर बात नहीं करती, सिपाही ने मांगा पांच दिन आकस्मिक अवकाश

यूपी (UP) के महराजगंज जिले (Maharajganj District) में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) में एक कांस्टेबल का हैरान करने वाला मामला समाने आया है। यहां नौतनवां थाने (Nautanwa Police Station) की पीआरवी (PRV)  में तैनात एक सिपाही पत्नी का वादा पूरा करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police)  को आवेदन देकर गुहार लगाई। आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

महराजगंज। यूपी (UP) के महराजगंज जिले (Maharajganj District) में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) में एक कांस्टेबल का हैरान करने वाला मामला समाने आया है। यहां नौतनवां थाने (Nautanwa Police Station) की पीआरवी (PRV)  में तैनात एक सिपाही पत्नी का वादा पूरा करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police)  को आवेदन देकर गुहार लगाई। आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पढ़ें :- रामनगरी में द‍िव्‍य शालिग्राम की श‍िलाओं का भव्‍य पूजन, भक्‍त बोले- लगा मां सीता-श्रीराम के हुए दर्शन

इस आवेदन पत्र में सिपाही ने लिखा है कि एक महीने पहले शादी हुई है। पत्नी से वादा किया था कि ड्यूटी से जल्द छुट्टी लेकर घर आऊंगा, लेकिन छुट्टी न मिलने से पत्नी काफी नाराज है। मोबाइल फोन से पत्नी से संपर्क साधने पर नाराज पत्नी मोबाइल को मां के हाथों में पकड़ा दे रही है।

नौतनवां थाना क्षेत्र (Nautanwa Police Station Area) में पीआरबी (PRV) पर तैनात सिपाही 2016 बैच का है। वह मऊ जिले का रहने वाला है। अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) के नाम से भेजें गए आवेदन में सिपाही ने लिखा है कि पिछले माह ही उसकी शादी हुई है। विदाई के बाद वह पत्नी को घर छोड़ ड्यूटी पर चला गया। अब छुट्टी नहीं मिल रही। इससे पत्नी नाराज हो गई है। बार-बार फोन से संपर्क साधने के बाद भी पत्नी बात नहीं कर रही है। फोन उठाकर बिना बात किए मोबाइल अपनी सास यानी मेरे मां को दे देती है।

सिपाही ने यह भी लिखा है कि मैंने पत्नी को वादा किया है कि भतीजे के जन्मदिन पर घर जरूर आऊंगा। कृपया 10 जनवरी से मुझे 7 दिन की कैजुअल लीव (CL) देने की कृपया करें। मैं आपका आभारी रहूंगा। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह (Additional Superintendent of Police Atish Kumar Singh) ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को उनकी जरूरत के मुताबिक अवकाश स्वीकृत किया जाता है। सिपाही को भी उसके प्रार्थना पत्र के आधार पर पांच दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत(Casual Leave Sanctioned) किया गया है।

पढ़ें :- Adani Group को किस बैंक ने दिया कितना कर्ज? RBI ने मांगी डिटेल, सेबी भी एक्शन में, संसद में हंगामा जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...