1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में गांव की सरकार बनाने के लिए वोटिंग जारी, जानें अब तक कितना हुआ मतदान?

यूपी में गांव की सरकार बनाने के लिए वोटिंग जारी, जानें अब तक कितना हुआ मतदान?

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सोमवार को फिरोजाबाद में छिटपुट हिंसा को छोड़कर सभी 20 जिलों में शांतिपूर्ण मतदान जारी है।सुबह सात बजे शुरू हुये मतदान की रफ्तार दोपहर के एक बजते बजते थोड़ी सुस्त हो गयी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सोमवार को फिरोजाबाद में छिटपुट हिंसा को छोड़कर सभी 20 जिलों में शांतिपूर्ण मतदान जारी है।
सुबह सात बजे शुरू हुये मतदान की रफ्तार दोपहर के एक बजते बजते थोड़ी सुस्त हो गयी। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। फिरोजाबाद, कासगंज, हमीरपुर, फतेहपुर, पीलीभीत, मुरादाबाद, देवरिया, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात, औरैया, जालौन, उन्नाव, बाराबंकी, अमेठी, शामली, चंदौली, बलिया और मिर्जापुर जिले में वोट डाले जा रहे हैं।

पढ़ें :- Gujarat Election Live: तीन बजे तक 48.48 फीसदी लोगों ने डाला वोट, तापी में 64 फीसदी मतदान

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार दोपहर एक बजे तक कानपुर देहात में 34 प्रतिशत,मिर्जापुर में 34.58 प्रतिशत, अमेठी में 36.54 प्रतिशत,चंदौली में 35.88 प्रतिशत, हमीरपुर में 36.49 प्रतिशत,शामली में 39.4 प्रतिशत, बलरामपुर में 34.40 प्रतिशत, बाराबंकी में 36 प्रतिशत,फतेहपुर में 35.5 प्रतिशत, जालौन में 34 प्रतिशत,उन्नाव जिले में करीब 33 प्रतिशत, फिरोजाबाद और पीलीभीत में 39 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। इसके अलावा औरैया में पूर्वान्ह 11 बजे तक 23.18 फीसदी,मुरादाबाद में 24.5 प्रतिशत और देवरिया में 23 फीसदी से अधिक वोट पडे थे।

फिरोजाबाद से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जसराना के नगला परदमन में मतदान के दौरान झगड़े में एक युवक घायल हो गया। यहां पथराव और गोलीकांड की सूचना पर एसपी ग्रामीण समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। जसराना ब्लाक नगला परदमन में फर्जी वोट ड़ालने को लेकर पोलिंग बूथ पर जमकर फायरिंग हुई। पोलिंग बूथ के अंदर पथराव, लाठी डंडे भी चले। यहां तक पोलिंग बूथ 132 का जंगला तोड़कर मत पेटिकाओं को लूटने की कोशिश हुई है।

टूंडला तहसील के गांव मोहम्मदपुर में ग्रामीणों ने स्थानीय समस्याओं को लेकर चुनाव का बहिष्कार किया। चुनाव बहिष्कार की सूचना पर पहुंचे आला अधिकारी मतदाताओं को समझा बुझाने में जुट गये। आईजी आगरा रेंज नवीन अरोड़ा भी मतदान स्थल पहुंचे ग्रामीणों से की बातचीत ग्राम पंचायत में विकास न होने से ग्रामीण नाराज दिखे। छिटपुट हिंसा के बावजूद यहां दोपहर एक बजे तक करीब 39 फीसदी मत पड़ चुके थे।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : सूरत में आप उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन, तो सिसोदिया बोले- भाजपा के दबाव में उठाया कदम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...