1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Weather Alert: कड़ाके की ठंड के बीच इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी झमाझम बारिश के आसार

Weather Alert: कड़ाके की ठंड के बीच इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी झमाझम बारिश के आसार

कड़ाके की ठंड के बीच राजधानी दिल्ली समेत (Including the national capital Delhi) कई राज्यों में आने वाले दिनों में तेजी से मौसम बदलने वाला है।वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग (Alert Meteorological Department) ने अलर्ट जारी कर दिया है। कहा जा रहा है दिल्ली समेत कुछ राज्यों में तीन दिनों तक बारिश का अनुमान है। हाल ही में मौसम विभाग (IMD) ने इस बारे में जानकारी दी है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Weather Alert: कड़ाके की ठंड के बीच राजधानी दिल्ली समेत (Including the national capital Delhi) कई राज्यों में आने वाले दिनों में तेजी से मौसम बदलने वाला है।वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग (Alert Meteorological Department) ने अलर्ट जारी कर दिया है। कहा जा रहा है दिल्ली समेत कुछ राज्यों में तीन दिनों तक बारिश का अनुमान है। हाल ही में मौसम विभाग (IMD) ने इस बारे में जानकारी दी है।

पढ़ें :- Delhi: अतिक्रमण हटाने को लेकर भाजपा पर केजरीवाल ने साधा निशाना, कहा-आजाद भारत की होगी सबसे बड़ी तबाही

आपको बता दें, इसी के साथ ही, अगले तीन दिनों तक यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश में कंपकंपाती ठंड पड़ने की संभावना जताई है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में आज बीते दिनों की तुलना में तापमान में गिरावट की संभावना है।

हो सकेगा मौसम बेहतर 

यह सब होने के बाद मौसम बेहतर होगा। वहीं इन सभी के अलावा पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) , दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है। जी दरअसल इन छह राज्यों में बारिश की शुरुआत 21 जनवरी से होने के आसार हैं जोकि अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। कहा जा रहा है 21, 22 और 23 जनवरी को इन इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। मौसम का यह बदलाव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (western disturbance) की वजह से आने वाला है और इसके बाद 24 जनवरी से मौसम के साफ होने की उम्मीद जताई गई है।

आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग (weather department) का कहना है कि अगले दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम के समय काफी घना कोहरा बना रहेगा। ऐसा होने से विजिबिलिटी में कमी आ सकती है। वहीं दूसरी तरफ IMD की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 21, 22 और 23 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है। जी हाँ और ऐसे में दिल्ली में रह रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप सभी को पता ही होगा कि जनवरी की शुरुआत में भी दिल्ली में मौसम ने करवट लिया था और कई दिनों तक झमाझम बारिश हुई थी।

पढ़ें :- Delhi News: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, शवों की शिनाख्त की हो रही कोशिश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...