1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Alerts: कड़ाके की ठंड के बीच बारिश और ओले के आसार, जानिए कितने दिन खराब रहेगा मौसम

Weather Alerts: कड़ाके की ठंड के बीच बारिश और ओले के आसार, जानिए कितने दिन खराब रहेगा मौसम

देश में इन दिनों शीतलहर का प्रकोप है। कई राज्यों में ठंड ने जन—जीवन पर असर डाल दिया है। इन सबके बीच बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। मौसम विभाग की तरफ से इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश होने की आशंका जताई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Weather Alerts: देश में इन दिनों शीतलहर का प्रकोप है। कई राज्यों में ठंड ने जन—जीवन पर असर डाल दिया है। इन सबके बीच बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। मौसम विभाग की तरफ से इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश होने की आशंका जताई है। इसके साथ ही तेज हवाएं के साथ ओले पड़ने के भी आसार हैं। इसके चलते एक बार फिर से ठंड से लोग परेशान हो सकते हैं।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश में 23, 24 और 25 जनवरी को तेज हवा चलने और बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। 23 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर बिजली चमकने के साथ-साथ तेज हवा चलने के साथ बारिश हो सकती है। 24 जनवरी को पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में का अनुमान है।

वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जनवरी दोनों ही दिन बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में 23, 24 और 25 जनवरी को सूबे के कई इलाकों में बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं को झेलना पड़ सकता है। इसके चलते तापमान में भी गिरावट हो सकती है।

वहीं, उत्तराखंड में भी 23, 24 और 25 जनवरी को उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ ही दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी इसी दिन बारिश के आसार हैं।

 

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...