1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: पाकिस्तान के मंत्री की महंगाई से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह-कम खाएं रोटियां और पियें फीकी चाय

Pakistan: पाकिस्तान के मंत्री की महंगाई से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह-कम खाएं रोटियां और पियें फीकी चाय

पाकिस्तान में आसमान छूती महंगाई से जनता त्रस्त है और इमरान सरकार के मंत्री महंगाई से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह दे रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में आसमान छूती महंगाई से जनता त्रस्त है और इमरान सरकार के मंत्री महंगाई से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह दे रहे हैं। पाकिस्तान की इमरान सरकार (Imran Khan Gpvernment) में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर (Ali Amin Gandapur) ने लोगों को महंगाई से मुकाबला करने के लिए रोटी कम और कम चीनी की चाय पीने की सलाह दे ड़ाली।

पढ़ें :- Pakistan : चीन ने पाकिस्तान से मांगा 38 मिलियन डॉलर का मुआवजा,पाक को लगा झटका

एक अजीबोगरीब नसीहत देते हुए अमीन गंडापुर ने कहा, ‘मैं चाय में चीनी के सौ दाने डालता हूं, अगर नौ दाने कम डाल दूं तो क्या चाय कम मीठी लगेगी। हम इतने कमजोर हो गए हैं। अपने मुल्क के लिए और अपनी नस्ल के लिए हम इतनी कुर्बानी नहीं कर सकते हैं।’

पिछले दिनों पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार सितंबर में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक 9 प्रतिशत दर्ज किया गया। महंगाई बढ़ने के कारण वहां लोगों को रोजमर्रा के सामान खरीदने में भी अधिक पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।

मंत्री गंडापुर ने कहा, ‘अगर 9 प्रतिशत महंगाई है और मैं आटे के 100 निवाले खाता हूं। तो क्या अपनी कौम के लिए नौ निवाले की कुर्बानी नहीं कर सकता हूं। लोगों ने तो पेट पर पत्थर बांध कर जंग लड़ी है। सुपरपावर को गिराया है। हमें फैसला करना है कि हमें बच्चों को वो पाकिस्तान देना है जहां बच्चा पैदा होते हुए किसी का कर्जदार ना हो।’ सोशल मीडिया पर गंडापुर के इस भाषण को शेयर कर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

पढ़ें :- Pakistan: इमरान खान और सैन्य प्रमुख बाजवा के बीच टकराव, ISI के नए चीफ की नियुक्ति पर बवाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...