1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल : बीजेपी विधायक निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल : बीजेपी विधायक निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सांसदों और मंत्रियों को भी उम्मीदवार बनाया था। इनमें से भाजपा के दो सांसद निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार  क्रमशः दिनहाटा और शांतिपुर से विधायक निर्वाचित हुए हैं, लेकिन अब दोनों नेता ने पार्टी के निर्देश पर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

West Bengal Bjp Mla Nishith Pramanik And Jagannath Sarkar Resign

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सांसदों और मंत्रियों को भी उम्मीदवार बनाया था। इनमें से भाजपा के दो सांसद निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार  क्रमशः दिनहाटा और शांतिपुर से विधायक निर्वाचित हुए हैं, लेकिन अब दोनों नेता ने पार्टी के निर्देश पर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा है। इस इस्तीफे के बाद अब पश्चिम बंगाल विधान सभा भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की संख्या 75 ही रह गई है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद अब केरल में भी कांग्रेस के लिए मुसीबत, गुटबाजी से वरिष्ठ नेता परेशान

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में भाजपा 77 सीटों के साथ मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने एक बार फिर सरकार बनाई है। टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत दर्ज की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X