1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. West Central Railway recruitment: अपरेंटिस के 2521 पदों निकली बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

West Central Railway recruitment: अपरेंटिस के 2521 पदों निकली बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

रेलवे में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है।इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

West Central Railway recruitment: रेलवे में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है।इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

पढ़ें :- Viral Video: सालियों ने की ऐसी डिमांड, सुनते दुल्हे की हालत हुई खराब

आवेदन करने की आखिरी तिथि 17 दिसंबर 2022 है। पदों पर आवेदन करने की शुरूआत हो चुकी है। आवेदन के लिए wcr.indianrailways.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन ऑनलाइन ही होंगे। पदों पर आवेदन से पहले जारी हुए पदों की जानकारी ले लें।

ये हैं योग्यता

वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

ये होनी चाहिए आयु

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 15 साल से 24 साल के बीच के होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को जारी ऑफिशियल नोटिस देखना होगा।

इतनी है आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस देनी होगी। आवेदन फीस के रूप में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों, महिलाओं के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।

पढ़ें :- UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड ?

ऐसे होगा चयन

अधिसूचना के खिलाफ आवेदन करने वाले सभी पात्र उम्मीदवारों के संबंध में तैयार मेरिट सूची के आधार पर चयन किया जाएगा। मेरिट लिस्ट 10वीं कक्षा की परीक्षा में प्राप्त औसत अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...