1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में सबसे ज्यादा जहां होता है हिन्दू मुस्लिम, वहां के धार्मिक स्थलों से हुआ लाउडस्पीकर का पलायन

यूपी में सबसे ज्यादा जहां होता है हिन्दू मुस्लिम, वहां के धार्मिक स्थलों से हुआ लाउडस्पीकर का पलायन

यूपी में साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान एक जगह का नाम काफी चर्चा में रहा था। वह जगह था शामली जिले का कैराना क्षेत्र। जहां से हिन्दुओं के पलायन करने की खबर ने हिन्दू और मुस्लिम कौमों के बीच एक लकीर खींच कर के रख दी थी। लेकिन आज उसी कैराना से एक सुखद खबर आई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

कैराना। यूपी में साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान एक जगह का नाम काफी चर्चा में रहा था। वह जगह था शामली जिले का कैराना क्षेत्र। जहां से हिन्दुओं के पलायन करने की खबर ने हिन्दू और मुस्लिम कौमों के बीच एक लकीर खींच कर के रख दी थी। लेकिन आज उसी कैराना से एक सुखद खबर आई है। कैराना के लोगो ने हिन्दू मुस्लिम एकता की जबरदस्त मिसाल पेश किया है।

पढ़ें :- China Spy Balloon : लैटिन अमेरिका में भी दिखा चीन का जासूसी गुब्बारा,चीन का इनकार

कैराना के धार्मिक स्थलों से चाहे वो मंदिर हो या मस्जिद हर जगह से लाउडस्पीकर को उतार दिया गया है। लाउडस्पीकरों को उतारकर मंदिर और मस्जिदों के गुंबद से भाईचारे का संदेश फैला दिया है। बता दें कि पूरे देश भर में लाउडस्पीकरों को लेकर राजनीति हो रही है। इससे प्रदेश का माहौल ना खराब हो इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने काफी सख्त निर्देश दिये थे।

उन्होंने कहा है कि नये जगह पर कोई भी नया लाउडस्पीकर ना लगाया जाये। जो पहले से लगे हैं उनका अवाज इतना कम हो कि जो भी अजान और भजन की आवाज हो वो उस धार्मिक स्थल से बाहर ना आये। बता दें कि मंगलवार को कैराना कोतवाली परिसर में पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों के धार्मिक स्थलों के जिम्मेदार लोगों के साथ में बैठक की और लाउडस्पीकर को लेकर दिशा-निर्देशों से अवगत कराया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...