1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कांग्रेस क्यों हार रही चुनाव कमलनाथ ने बताई ये बड़ी वजह? कहा-यह जिंदबाद के नारे नहीं चाहिए

कांग्रेस क्यों हार रही चुनाव कमलनाथ ने बताई ये बड़ी वजह? कहा-यह जिंदबाद के नारे नहीं चाहिए

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के ​वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपनी पार्टी के हार के कारणों को बताया। भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कई बड़ी बातें भी कहीं। उन्होंने इशारों—इशारों में ही अपनी पार्टी के नेताओं पर तंज भी कसा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के ​वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपनी पार्टी के हार के कारणों को बताया। भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कई बड़ी बातें भी कहीं। उन्होंने इशारों—इशारों में ही अपनी पार्टी के नेताओं पर तंज भी कसा।

पढ़ें :- Sanjay Raut बोले- फिलहाल महाराष्ट्र में नहीं आने वाला है कोई राजनीतिक भूकंप

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी पार्टी के नेता वार्ड तक के चुनाव हार जाते हैं और इसके बाद भी बड़ी बड़ी मालाएं लेकर आते हैं। जिंदाबाद के नारे लगाते हैं। यह बड़े जिंदबाद के नारे नहीं चाहिए। कमलनाथ ने कहा कि इसी के कारण हम लोगों को हार का सामना करना पड़ता है।

साथ ही कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे कार्यकर्ता और नेता जमीन स्तर पर खुद को मजबूत करें, जिसके बाद कांग्रेस को कोई भी नहीं रोक पाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले हम कहते थे कि गांव कांग्रेस से जुड़ा है लेकिन अब एक भी घर नहीं है। इसको बदलने के लिए हम सभी को कड़ी मेहनत करनी होगी,​ जिसके बाद से ही तस्वीर बदलेगी।

उन्होंने कहा कि जो कुछ हो रहा है, सभी के सामने हो रहा है। हमें इसे स्वीकार करना होगा और सीखना होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि, वो लोग कहते हैं कि देश में कांग्रेस नहीं है, लेकिन मैं कहूंगा कि देश में कहीं भी चले जाओ पूजास्थल, गमले और कार्यकर्ता, यह तीन चीजें तो मिलेंगी ही।

पढ़ें :- अब MLC चुनाव में बड़ा झटका : संकट में उद्धव सरकार, शिवसेना के 13 विधायक गुजरात पहुंचे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...