1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. क्या आजम खान मना पायेंगे ईद का त्योहार? शत्रु संपत्ति केस की आज होनी है सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

क्या आजम खान मना पायेंगे ईद का त्योहार? शत्रु संपत्ति केस की आज होनी है सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

कल ईद है और त्योहार पर आजम खान घर पर रहेंगे या नहीं इसका फैसला आज होना है। सुप्रीम कोर्ट में आज आजम की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। बता दें कि आजम खान के खिलाफ वर्ष 2019 में सांसद बनने से लेकर अब तक कुल 72 मामले दर्ज हैं। इनमें से 71 मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल ईद है और त्योहार पर आजम खान घर पर रहेंगे या नहीं इसका फैसला आज होना है। सुप्रीम कोर्ट में आज आजम की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। बता दें कि आजम खान के खिलाफ वर्ष 2019 में सांसद बनने से लेकर अब तक कुल 72 मामले दर्ज हैं। इनमें से 71 मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। सिर्फ एक मामला शत्रु सम्‍पत्ति का रह गया है।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

इस बीच आजम खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित करने के बाद लंबे अर्से से फैसला लंबित रखा है। उन्‍होंने इस मामले में जल्‍द फैसला सुनाए जाने की अपील की। आजम खान के खिलाफ 2019 में अजीमनगर थाने में शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया था।

पुलिस ने इसमें चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी। इस मामले में चार दिसम्‍बर को सुनवाई हई थी। कोर्ट ने तभी से इसका निर्णय सुरक्षित कर लिया था। इस मामले में गुरुवार को यूपी सरकार ने अर्जी दाखिल कर कुछ और तथ्‍य पेश करने की मोहलत मांगी है। हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 4 मई की तारीख मुकर्रर की है।

इससे ईद से पहले जेल से बाहर आने की आजम खान की उम्‍मीदों पर पानी फिर गया था। लेकिन शुक्रवार को मामला सुप्रीम कोर्ट में आया तो इसके लिए 2 मई की तारीख मुकर्रर हो गई। गौरतलब है कि आजम खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर जमानत पर जल्‍द फैसले का अनुरोध किया था।

 

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...