1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Winter Session of Parliament : निलंबन से नाराज Priyanka Chaturvedi, बोलीं- मोदी सरकार का यह कैसा असंसदीय व्यवहार?

Winter Session of Parliament : निलंबन से नाराज Priyanka Chaturvedi, बोलीं- मोदी सरकार का यह कैसा असंसदीय व्यवहार?

Winter Session of Parliament : संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) सहित अन्य विपक्षी दलों के 12 राज्यसभा सदस्यों को वर्तमान सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि निलंबित सासंदों में शिवसेना की राज्यसभा  सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena's Rajya Sabha MP Priyanka Chaturvedi) का भी नाम शामिल है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Winter Session of Parliament : संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) सहित अन्य विपक्षी दलों के 12 राज्यसभा सदस्यों को वर्तमान सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि निलंबित सासंदों में शिवसेना की राज्यसभा  सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena’s Rajya Sabha MP Priyanka Chaturvedi) का भी नाम शामिल है। राज्यसभा सांसदों के खिलाफ मानसून सत्र में अनुशासनहीनता फैलाने के आरोप में कार्रवाई की गई है। राज्यसभा के सभापति के तरफ से निलंबन नोटिस में कहा कि सांसदों ने 11 अगस्त को मानसून सत्र के आखिरी दिन अपने हिंसक व्यवहार से और सुरक्षाकर्मियों पर जानबूझकर किए गए हमलों से सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाई है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर 1 पर नोएडा के व्यक्ति ने किया आत्मदाह, हालत गंभीर

हालांकि विपक्ष ने राज्यसभा द्वारा की गई कार्रवाई पर सख्त नाराजगी जाहिर की है। शिवसेना की राज्यसभा  सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena’s Rajya Sabha MP Priyanka Chaturvedi) ने कहा कि अगर आप सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) देखें तो यह रिकॉर्डेड है कि कैसे पुरुष मार्शलों ने महिला सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की थी। एक तरफ ये सब और दूसरी तरफ आपका फैसला? यह कैसा असंसदीय व्यवहार है? उन्होंने आगे कहा कि डिस्ट्रिक्ट कोर्ट (Dist Court) से लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक, वहां भी आरोपी की बात को सुना जाता है। उनके लिए वकील भी उपलब्ध कराए जाते हैं। कभी-कभी सरकारी अधिकारियों को उनका पक्ष लेने के लिए भेजा जाता है, मगर यहां हमारा पक्ष नहीं लिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...