HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने बीजेपी को 52.50 करोड़ दी रिश्वत , साल 2021 में सामने आए थे वैक्सीन के दुष्प्रभाव : संजय सिंह

कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने बीजेपी को 52.50 करोड़ दी रिश्वत , साल 2021 में सामने आए थे वैक्सीन के दुष्प्रभाव : संजय सिंह

कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield  Vaccine)  के दुष्प्रभाव को लेकर सामने आई खबरों के बीच आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार (Modi government)  पर बड़ा हमला बोला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield  Vaccine)  के दुष्प्रभाव को लेकर सामने आई खबरों के बीच आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार (Modi government)  पर बड़ा हमला बोला है। संजय सिंह ने कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield  Vaccine) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) को घेरा और वहीं भाजपा (BJP) पर फिर से रिश्वत लेने का आरोप भी लगाया है।

पढ़ें :- इंडी गठबंधन समाज को, देश को, बांटना चाहता है...विपक्षी दलों पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

ब्रिटेन में कोविशील्ड पर एक हजार करोड़ हर्जाने का मुकदमा

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को ये जानलेवा वैक्सीन लगवाने के लिए माफी मांगें। ब्रिटेन में कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी पर 1,000 करोड़ हर्जाने का मुकदमा किया गया है। इस वैक्सीन को लगाने के बाद लोगों की जान गई।

साल 2021 में ही सामने आए थे दुष्प्रभाव

संजय सिंह (Sanjay Singh) कहा कि इटली, फ्रांस, जर्मनी, डेनमार्क, आयरलैंड, नॉर्वे और आइसलैंड जैसे देशों में इस वैक्सीन के दुष्प्रभावों का मार्च 2021 में ही पता चल गया था, लेकिन इसका बावजूद नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में ही इस वैक्सीन की 10 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया। इन्होंने धन्यवाद मोदी के पोस्टर लगाने पर छह हजार करोड़ खर्च किए थे।

 

प्रधानमंत्री मोदी देश को ये जानलेवा Vaccine लगवाने के लिए माफ़ी मांगें

पढ़ें :- चुनावी हलचल : जौनपुर के चुनावी महासमर से धनंजय सिंह के बाहर होने पर सपा और भाजपा दोनों प्रत्याशियों का लाभ होना तय है पर कितना-कितना?

श्री सिंह ने कहा कि BJP और उनकी केंद्र सरकार को देश की जनता से कोई लेनादेना नहीं है। लोगों की जान चली जाए, इससे उन्हें कोई मतलब नहीं है। बीजेपी की केंद्र सरकार को हर हालत में बस रिश्वत चाहिए। भले ही वो लोगों की मौत के नाम पर मिले। कोरोना की महामारी से पूरी दुनिया पीड़ित थी। भारत में लाखों लोगों ने अपने प्राण गवाएं। श्मशान घाट लाशों से भरे हुए थे। ऐसे समय में भी BJP भ्रष्टाचार के खेल में डूबी हुई थी।

भाजपा को दी कंपनी ने 52.50 करोड़ की रिश्वत

तब मोदी सरकार (Modi government)  ने वैक्सीन का दाम बढ़ा दिए थे। अदार पूनावाला ने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें तो 150 रुपये वैक्सीन में भी फायदा हो रहा है। तब कहा कि तुम्हें तो फायदा हो रहा है लेकिन भाजपा को क्या फायदा हो रहा है? तो मई 2021 में वैक्सीन का दाम 600 रुपये कर दिया गया। इसके बाद अगस्त 2021 में कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने भारतीय जनता पार्टी को 52.50 करोड़ की रिश्वत दी थी।

75 वर्षों के सबसे असफल प्रधानमंत्री हैं नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी पिछले 10 वर्षों से देश के प्रधानमंत्री हैं लेकिन इसके बाद भी वह शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, किसानी, रोजगार और महिला सुरक्षा पर बोल तक नहीं पा रहे हैं। देश की जनता जागरूक हो चुकी है और इस बार जनता अग्निवीर, हर साल 2 करोड़ रोजगार, किसानों की आत्महत्या, मणिपुर और महंगाई पर आपसे सवाल कर रही है। जनता के सवालों का जवाब दीजिए। महिलाओं के अपमान और उनके यौन शोषण के मामलों में BJP और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा खामोश रहते हैं और अपनी मूक सहमति देते हैं।

दिल्ली महिला आयोग से बीजेपी के LG और नरेंद्र मोदी को परेशानी हो गई

पढ़ें :- मोदी सरकार में सारी नीतियां बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए बनती हैं...प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

दिल्ली का महिला आयोग देश का सबसे बेहतरीन महिला आयोग है। इससे बीजेपी के LG और नरेंद्र मोदी को परेशानी हो गई। उन्होंने कहा, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है, विनय सक्सेना है और मेरे रहते हुए दिल्ली महिला आयोग अच्छे से काम कैसे कर सकते है? बस जारी कर दिया तुगलकी फरमान।

BJP हमेशा से ही बलात्कारियों का संरक्षण करती आई है, प्रधानमंत्री तो इसके लिए वोट माँग रहे थे

किसी भी सांसद को विदेश जाने से पहले External Affair Ministry से Political Clearance लेना होता है। प्रज्वल रेवन्ना की दरिंदगी के बारे में सबसे पहले बीजेपी विधायक को पता था तब कर्नाटक में बीजेपी सरकार थी। उसने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को बताया भी था कि इस प्रज्वल रेवन्ना के कारण पार्टी की छवि ख़राब होगी। लेकिन प्रधानमंत्री तो इसके लिए वोट माँग रहे थे। BJP हमेशा से ही बलात्कारियों का संरक्षण करती आई है। BJP ने ही इसे विदेश भगाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...