1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC Final की ट्राफी टीम इंडिया के लिए उठाना है तय, ऐसे बनेगी दूसरी बार चैम्पियन !

WTC Final की ट्राफी टीम इंडिया के लिए उठाना है तय, ऐसे बनेगी दूसरी बार चैम्पियन !

साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले रहे WTC के खिताबी मुकाबले में बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया है। वैसे तो मैच का आज (सोमवार) चौथा दिन, लेकिन खेल सिर्फ डेढ़ दिन का हो पाया है।पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा था। दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से पहले रोकना पड़ा। मैच के दूसरे दिन 64.4 ओवरों का खेल हो पाया था। अब तक सिर्फ तीसरे दिन ही पूरा खेल हो पाया है। बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल भी मुश्किल लग रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले रहे WTC के खिताबी मुकाबले में बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया है। वैसे तो मैच का आज (सोमवार) चौथा दिन, लेकिन खेल सिर्फ डेढ़ दिन का हो पाया है।

पढ़ें :- IND W vs ENG W : भारतीय टीम ने इंग्लैंड का सीरीज में सूपड़ा किया साफ, झूलन को आखिरी मैच में दिया शानदार तोहफा

पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा था। दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से पहले रोकना पड़ा। मैच के दूसरे दिन 64.4 ओवरों का खेल हो पाया था। अब तक सिर्फ तीसरे दिन ही पूरा खेल हो पाया है। बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल भी मुश्किल लग रहा है।

फैन्स को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन बारिश ने खेल खराब कर दिया है। साउथैम्पटन के मौसम को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रिजर्व डे (23 जून) रखा है, लेकिन अब तक के मैच को देखते हुए इसके इस्तेमाल की संभावना कम है।

इस अहम मुकाबले का आज चौथा दिन है और सिर्फ एक टीम की ही पहली पारी पूरी हुई है। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए है। वह टीम इंडिया से अब भी 116 रन पीछे है।

अगर चौथे दिन का खेल भी नहीं होता है तो इस मैच का ड्रॉ होना तय है। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

पढ़ें :- ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का इस मैदान पर होगा आयोजन, ICC ने किया ऐलान

ये दूसरा मौका होगा जब टीम इंडिया आईसीसी की कोई ट्रॉफी शेयर करेगी। इससे पहले वह 2002 में भी ऐसा कर चुकी है। तब भारत और श्रीलंका को आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी का संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...