1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ‘1983 विश्वकप’ विजेता टीम के हीरो यशपाल शर्मा दुनिया को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

‘1983 विश्वकप’ विजेता टीम के हीरो यशपाल शर्मा दुनिया को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

भारत के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई। पूर्व क्रिकेटर यशपाल के निधन के बाद क्रिकेट के उक युग का अन्त हो गया। उनके निधन की खबर सुनते ही खेल जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Yashpal Sharma Played An Important Role In The 1983 World Cup Winning Team

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई। पूर्व क्रिकेटर यशपाल के निधन के बाद क्रिकेट के एक युग का अन्त हो गया। उनके निधन की खबर सुनते ही खेल जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

पढ़ें :- यशपाल शर्मा के निधन पर उनके साथी क्रिकेटरों ने कुछ कहा है, जानें 1983 विश्वकप के किस्से

दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी यशपाल शर्मा 1983 में वनडे का पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। उन्होंने अपने करियर में भारत के लिए 37 टेस्ट और 42 वनडे खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक के साथ उन्होंने 1606 रन बनाए हैं। जबकि वनडे क्रिकेट में 89 रन दर्ज है। यशपाल शर्मा को 13 जुलाई के तड़के दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनका निधन हुआ। यशपाल शर्मा के निधन पर पूर्व कप्तान कपिल देव अपने आंसू नहीं रोक पाए। एक टीवी चैनल पर बात करते हुए कपिल रोने लगे।

1983 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की। इसमें शर्मा की अहम भूमिका थी। जब वह क्रीज पर उतरे तो टीम का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन था जो जल्द ही पांच विकेट पर 141 रन हो गया। चेतन शर्मा जो भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर है वो उनके भतीजे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X