1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. येदियुरप्पा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, सात विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

येदियुरप्पा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, सात विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Yeddyurappa Governments Cabinet Expansion Seven Mlas Sworn In As Minister

By शिव मौर्या 
Updated Date

बंगलुरु। कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को हुआ। सात नए विधायकों के शपथ लेने के साथ मंत्रिमंडल पूरा हो गया है। इन विधायकों में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सीपी योगेश्वर, अंगारा एस ने मंत्री पद की शपथ ली।

पढ़ें :- कर्नाटकः मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुश्किलों में फंसे सीएम येदियुरप्पा, नाराज विधायकों से कहीं ये बातें...

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की कैबिनेट में जहां दो दागी नेताओं को कैबिनेट में जगह दी गई तो वहीं पार्टी ने कुछ वरिष्ठ नेताओं जैसे की आठ बार के विधायक रह चुके उमेश कट्टी और छह बार विधायक बन चुके एस अंगारा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया है।

ऐसा पार्टी के भीतर विद्रोह को खत्म करने के लिए किया जा रहा है, क्योंकि मूल भाजपा वफादारों की शिकायत थी कि उन्हें दरकिनार कर केवल नए लोगों को कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है। बता दें कि कर्नाटक मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 27 मंत्री हैं।

मंत्रिमंडल में सात की जगह खाली थी। अब 7 नए विधायकों के शपथ लेने के बाद खाली जगहों की पूर्ति कर ली गई है। गौरतलब है कि, मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बीते दिनों येदियुरप्पा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा नेता अरुण सिंह भी मौजूद थे।

इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा था कि ये 100 प्रतिशत पक्का है कि ये आखिरी मीटिंग है। जल्द ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों के नाम पर मुहर लग जाएगी। बता दें कि येदियुरप्पा लंबे समय से मंत्रिमंडल का विस्तार करना चाह रहे थे।

पढ़ें :- सीएम येदियुरप्पा का फैसलाः कर्नाटक में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, आदेश लिया वापस

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...