1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी पकड़ सकते हैं मोदी की राह, भाजपा बना सकती है संसदीय बोर्ड का सदस्य

योगी पकड़ सकते हैं मोदी की राह, भाजपा बना सकती है संसदीय बोर्ड का सदस्य

योगी आदित्यनाथ ने इतिहास रचते हुए यूपी की सत्ता दोबारा हासिल की है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा के चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए फिर से पूर्ण बहुमत हासिल किया। आज मुख्यमंत्री दिल्ली जा रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। योगी आदित्यनाथ ने इतिहास रचते हुए यूपी की सत्ता दोबारा हासिल की है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा के चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए फिर से पूर्ण बहुमत हासिल किया। आज मुख्यमंत्री दिल्ली जा रहे हैं। जाते तो वो पहले भी थे लेकिन उनके लिए ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

खबर है कि योगी आदित्यनाथ को भाजपा संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो सीएम योगी पीएम की राह पर चल पड़ेंगे। बता दें कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे तब उन्हें भाजपा के संसदीय बोर्ड का सदस्य उन्हें बनाया गया था। उसके बाद वो पीएम पद के उम्मीदवार हो गये।

ठीक वैसे ही सीएम योगी को उसी राह पर ले जाया जा सकता है। इसका एक प्रमुख कारण मोदी के बाद केंद्र में कौन वाले सवाल को भी बल मिलता नजर आ रहा है। शिवराज चौहान भी इस बोर्ड के सदस्य रह चुके हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सुषमा स्वराज और अरुण जेटली के निधन के बाद से संसदीय दल में पद खाली हैं।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि यूपी में जीत के बाद योगी आदित्यनाथ को पार्टी संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाकर उन्हें इनाम दे सकती है। सोमवार को योगी आदित्यनाथ लखनऊ से दिल्ली पहुंचने के बाद पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इसके बाद उनके नाम का ऐलान हो सकता है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...