1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. SP MLA Nahid Hasan को सीएम योगी ने दिया बड़ा झटका, सरकार ने की ये कार्रवाई

SP MLA Nahid Hasan को सीएम योगी ने दिया बड़ा झटका, सरकार ने की ये कार्रवाई

यूपी की योगी सरकार ने गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद कैराना से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक नाहिद हसन को सोमवार को एक और बड़ा झटका दिया है। सरकार ने नाहिद हसन की राइस मिल को कुर्क कर दिया गया है। यह कार्रवाई मंडी समिति का टैक्स जमा नहीं करने की वजह से की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद कैराना से समाजवादी पार्टी (SP ) के विधायक नाहिद हसन (Nahid Hasan) को सोमवार को एक और बड़ा झटका दिया है। सरकार ने नाहिद हसन (Nahid Hasan)  की राइस मिल को कुर्क कर दिया गया है। यह कार्रवाई मंडी समिति का टैक्स जमा नहीं करने की वजह से की गई है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

बता दें कि जेल में बंद रहकर ही चुनाव लड़कर जीत हासिल करने वाले नाहिद हसन (Nahid Hasan)  का शामली में बाइपास रोड पर राइस मिल है। मिली जानकारी के अनुसार मिल पर 16 लाख रुपए का मंडी समिति टैक्स बकाया था। एसडीएम (SDM) के निर्देश पर तहसीलदार और राजस्व विभाग की टीम ने मिल को कुर्क कर दिया है।

सम्राट राइस मिल (Samrat Rice Mill) पर चस्पा किए गए आदेश में कहा गया है कि आप भू-राजस्व की राशि या वसूली योग्य बकाया भू-राजस्व को जमा करने में असफल हुए हैं। इसलिए सूचित किया जाता है कि संपत्ति जब्त कर ली गई है। आपको आगे से इस संपत्ति के हस्तांतरण, बिक्री, दान से रोका जाता है। अन्य व्यक्तियों को भी उक्त संपत्ति की बिक्री, दान या अन्य रूप में प्राप्त करने से रोका जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...