HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का बड़ा फरमान, कोरोना के चलते 8वीं तक स्कूल 4 अप्रैल तक बंद

योगी सरकार का बड़ा फरमान, कोरोना के चलते 8वीं तक स्कूल 4 अप्रैल तक बंद

कोरोना महामारी का प्रकोप प्रचंड होता जा रहा है लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहें हैं। सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सभी राज्यों में एक बार फिर स्कूल फिर से बंद होने शुरू हो गए हैं। यूपी में कक्षा 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का प्रकोप प्रचंड होता जा रहा है लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहें हैं। सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सभी राज्यों में एक बार फिर स्कूल फिर से बंद होने शुरू हो गए हैं। यूपी में कक्षा 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इस संबंध में प्रदेश के सीएम योगी ने निर्देश जारी किए हैं।

पढ़ें :- अखिलेश यादव से मिले विनित कुशवाहा समेत कई नेता, सदस्यता अभियान और उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा

आपको बता दें, एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम योगी ने मंगलवार को अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक कर कोरोना संक्रमण की समीक्षा की और कई अधिकारियों को कई निर्देश भी जारी किए। सीएम योगी ने कक्षा 1 से 8वीं तक प्रदेश के सभी स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए।

बैठक में सीएम ने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मामलों में आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य रूप से किया जाए। साथ ही उन्होंने टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।  सीएम योगी ने कहा कि समूहों में संचालित संस्थानों, बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, आदि में टेस्टिंग प्राथमिकता पर की जाए।

समितियों को संक्रिय करने के दिये निर्देश

सीएम योगी ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समितियों को भी पूरी तरह से सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं। संक्रमण की निगरानी के लिए सीएम में हर वार्ड और गांव में निगरानी समिति के गठन के भी निर्देश दिए। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लगातार लोगों  को जागरूक  करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाए। सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...