1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. देखिये स्मार्टफोन गेमिंग से पॉपअप विज्ञापनों को निष्क्रिय करने के 5 तरीके

देखिये स्मार्टफोन गेमिंग से पॉपअप विज्ञापनों को निष्क्रिय करने के 5 तरीके

हम आपके लिए उन कष्टप्रद पॉप-अप विज्ञापन को रोकने के लिए 5 तरीके लाए हैं। जो आपके गेम खेलने के दौरान आपको परेशान करते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मोबाइल गेम खेलते समय पॉप अप विज्ञापन वास्तव में कष्टप्रद होते हैं। और यह निश्चित रूप से प्रवाह को तोड़ देता है। यह विचलित करने वाला, परेशान करने वाला और समयबद्ध है। जिसका अर्थ है। कि हमें इसे अंतिम कुछ सेकंड के लिए बिना किसी लंघन के देखना होगा। और सबसे बढ़कर, यह वास्तव में कुछ भी हो सकता है, जो आपको किसी सार्वजनिक स्थान पर होने पर अजीब लगता है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि हर समस्या का समाधान होता है, और इसलिए हम निश्चित रूप से इन पॉपिंग विज्ञापनों से छुटकारा पा सकते हैं।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

गेमप्ले के दौरान विज्ञापनों से बचने के लिए यहां 5 युक्तियां दी गई हैं।

हवाई जहाज मोड का प्रयोग करें
हम सभी जानते हैं। कि ये विज्ञापन कैसे काम करते हैं। निश्चित रूप से, इसे आपके स्मार्ट डिवाइस पर इंटरनेट से स्वचालित रूप से लोड होने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आप एक विज्ञापन मुक्त मोबाइल गेमिंग अनुभव के लिए बहुत गंभीरता से इच्छुक हैं, तो बस हैंडसेट को हवाई जहाज मोड में रखें जो निश्चित रूप से बैनर विज्ञापनों को आपको परेशान नहीं करने देगा। हालांकि कुछ विज्ञापन आपको हवाई जहाज मोड के दौरान भी परेशान कर सकते हैं, वे कम संख्या में होंगे।

गेम को अनइंस्टॉल और रीइंस्टॉल करें
और अगर आप अपने डिवाइस को फ्लाइट मोड पर नहीं रखना चाहते हैं, तो आप अपने हैंडसेट से गेम को हटा सकते हैं। और इसे वापस रीइंस्टॉल कर सकते हैं।

कैच साफ़ करें
आप अपने हैंडसेट के स्टोरेज डेटा से कैशे भी साफ़ कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप गेम को अनइंस्टॉल करते हैं, तो गेम को फिर से इंस्टॉल करने से पहले कैच क्लियर करना न भूलें।

पढ़ें :- 5 Google मानचित्र ट्रिक्स जो आपको अपने ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाने के लिए अवश्य जानना चाहिए

डेटा की खपत को अक्षम करें
गेमप्ले के दौरान हैंडसेट पर अवांछित विज्ञापनों को रोकने का दूसरा तरीका निम्न कार्य करना हो सकता है। सबसे पहले, आपको गेम के आइकन पर लंबे समय तक टैप करना होगा और फिर मेनू से जानकारी चुनें। या फिर, आप सेटिंग्स में जा सकते हैं। और फिर ऐप और नोटिफिकेशन पर क्लिक कर सकते हैं, फिर ऐप इंफो पर आगे बढ़ सकते हैं। और आवश्यक ऐप का चयन कर सकते हैं।

मोबाइल डेटा या वाईफाई बंद करें
आप गेम या ऐप के सूचना पृष्ठ पर जा सकते हैं। और ‘मोबाइल डेटा और वाईफाई’ क्षेत्र में नेविगेट कर सकते हैं। वहां, आपको डिसेबल वाईफाई और डिसेबल डेटा कंजम्पशन सेक्शन को इनेबल करना होगा।

इसके अलावा, आप चाहें तो बैकग्राउंड डेटा टॉगल को बंद कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप इंटरनेट का उपयोग करते हैं, तो भी आपका गेम ऐप या गेम के लिए इसे एक्सेस नहीं कर पाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...