1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान बड़े हादसे का शिकार,17 लोगों की मौत

फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान बड़े हादसे का शिकार,17 लोगों की मौत

फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान रविवार को एक बड़े हादसे का शिकार हो गया है। फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में कम से कम 85 लोग मौजूद थे। इस विमान का नाम सी-130 है, अब तक इस विमान के जलते हुए मलबे से 40 लोगों को बचा लिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

A C 130 Aircraft Of The Philippines Air Force Was The Victim Of A Major Accident 85 People Were On Board

नई दिल्ली। फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान रविवार को एक बड़े हादसे का शिकार हो गया है। फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में कम से कम 92 लोग मौजूद थे, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो गई। अब तक इस विमान के जलते हुए मलबे से 45 लोगों को बचा लिया गया है।

पढ़ें :- Missing Russian passenger plane: रूस के लापता यात्री विमान का चला पता, पहाड़ से हुई थी टक्कर

बता दें कि फिलीपींस की वायुसेना (पीएएफ) का एक सी-130 विमान, जिसमें 92 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया। ऐसी खबर है कि जब सुलू प्रांत में विमान जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था तो उसी समय विमान में आग लग गई। सोबेजाना ने संवाददाताओं से कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विमान रनवे पर नहीं उतर पाया। विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पढ़ें :- VIDEO: फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने की अश्लील हरकत, हेल्पर के प्राइवेट पार्ट को छूने की कोशिश

विमान गिरते ही वहां पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। अभी तक विमान में से 45 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है कि विमान में ये आगे कैसे लगी और ये हादसा कैसे हुआ। फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

बता दें कि प्लेन में मौजूद ज्यादातर सैनिकों ने बेसिक ट्रेनिंग ली थी। इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिए मशहूर आइसलैंड्स पर तैनात किया जाना था। फिलीपींस के इन आइसलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है। यहां फिरौती के लिए किसी का अपहरण होना आम बात है। इसलिए हमेशा बड़ी संख्या यहां सैनिक तैनात रहते हैं। यहां अबु सैय्यफ नामक आतंकी संगठन एक्टिव है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X