1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Accident : खड़े ट्रक से जा भिड़ी स्कॉर्पियो, गाड़ी के उड़े परखच्चे 5 की मौत 6 घायल

Accident : खड़े ट्रक से जा भिड़ी स्कॉर्पियो, गाड़ी के उड़े परखच्चे 5 की मौत 6 घायल

यूपी के बुलंदशहर में आज सुबह एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई जिसने सबको दहला का रख दिया। दरअसल, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम (Kedarnath and Badrinath Dham) के दर्शन जा रहे श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियों सड़क खड़े ट्रक से जा भिड़ी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ:  यूपी के बुलंदशहर में आज सुबह एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई जिसने सबको दहला का रख दिया। दरअसल, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम (Kedarnath and Badrinath Dham) के दर्शन जा रहे श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियों सड़क खड़े ट्रक से जा भिड़ी।

पढ़ें :- Ramcharitmanas controversy : रामचरितमानस विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल- वाद-विवाद करना गलत है, जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लीजिए

इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई।खबरों की माने तो इस हादसे में छह श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए है। चार श्रद्धालुओं की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया है।

वहीं पुलिस की मानें तो सभी बुलंदशहर जिले के देवीपुरा के रहने वाले थे, जो केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम (Kedarnath and Badrinath Dham) के दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसा बुलंदशहर जिले (Bulandshahr District) के गुलावठी थाना क्षेत्र (Gulavathi Police Station Area) के खुशहालपुर गांव के पास हुआ है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, बुलंदशहर जिले के देवीपुरा निवासी 11 श्रद्धालु स्कॉर्पियो में सवार होकर केदारनाथ दर्शन के लिए जा रहे थे।

तड़के सुबह हुआ हादसा 

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 4 बजकर 20 मिनट पर गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव खुशहालपुर के एनएच 235 (NH 235) पर सड़क किनारे खड़े हुए ट्रक से स्कॉर्पियो गाड़ी (Scorpio car collision with truck) अचानक जा टकराई। इस हादसे में दो बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, छह श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि चार श्रद्धालुओं की गंभीर हालत देखते हुए हायर मेडिकल सेंटर रैफर (Higher Medical Center Refer) किया गया है।

वहीं, दो श्रद्धालुओं का बुलंदशहर जिला अस्पताल (Bulandshahr District Hospital) में इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही गुलावठी थाना पुलिस घटनास्थल (Gulavathi police station spot) पर पहुंची और तत्परता दिखाते हुए स्कार्पियो सवार गंभीर रूप (Scorpio Rider serious) से घायल लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं, सभी शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...