HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उपलब्धि : यूपी ने एक दिन में 3 लाख कोरोना टेस्टिंग का बनाया रिकॉर्ड

उपलब्धि : यूपी ने एक दिन में 3 लाख कोरोना टेस्टिंग का बनाया रिकॉर्ड

यूपी ने कोरोना टेस्टिंग में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। बता कि यूपी एक दिन में सबसे ज्यादा 3.07 लाख रिकॉर्ड टेस्ट किया है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि टेस्ट बढ़े हैं, लेकिन केस का ग्राफ गिरा है। यूपी में टोटल एक्टिव केसेज की संख्या एक लाख से नीचे आ गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी ने कोरोना टेस्टिंग में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। बता कि यूपी एक दिन में सबसे ज्यादा 3.07 लाख रिकॉर्ड टेस्ट किया है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि टेस्ट बढ़े हैं, लेकिन केस का ग्राफ गिरा है। यूपी में टोटल एक्टिव केसेज की संख्या एक लाख से नीचे आ गई।

पढ़ें :- नीट यूजी परीक्षा के सफल आयोजन में मोदी सरकार विफल, इसको समाप्त कर पुनः पुरानी व्यवस्था हो बहाल : मायावती

बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आ रही है जिससे बड़ी राहत मिलती दिख रही है। राज्य में शुक्रवार को 7735 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। इससे पहले कल संक्रमण के 6725 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। कल की तुलना में आज नए मरीजों की संख्या में लगभग एक हजार का अंतर है। हालांकि मौतों का सिलसिला घट रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड के 7735 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान 172 लोगों की वायरस के कारण मौत हुई है। वहीं 17,668 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर लौटे हैं। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,06,276 है। इसके अलावा 15,34,176 लोग अबतक कोरोना को मात दे चुके हैं। जबकि 18,760 लोगों ने जान गंवाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...