1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan Crisis: तालिबान को फेसबुक ने किया बैन, बताया आतंकी संगठन

Afghanistan Crisis: तालिबान को फेसबुक ने किया बैन, बताया आतंकी संगठन

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में दहशत और डर का माहौल है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में दहशत और डर का माहौल है। विद्रोहियों ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है उधर, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) देश छोड़कर वहां से चले गए हैं।तालिबान (Taliban) के डर से लोग किसी तरह देश छोड़ने की कोशिश में हैं।देश में अफरा तफरी का माहौल है। अफगानिस्तान के लोग तालीबान के डर से वहां से भाग कर सुरक्षित स्थानों की तलाश में इधर उधर भाग रहे है।अफगानिस्तान के इस नये हालात से इसके सीमावर्ती देश सतर्क हो गए है।

पढ़ें :- India and Bangladesh: बांग्लादेश के गेंदबाजों ने टेके घुटने, ईशान किशन के दोहरे शतक के बाद विराट कोहली ने जड़ा शतक

दूसरी तरफ, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने कहा कि उसने तालिबान और उसके समर्थन के सभी कंटेंट को उसने प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि वह इस समूह को एक आतंकी संगठन मानता है।

खबरों के अनुसार, कंपनी ने आतंकी संगठन से जुड़े कंटेंट पर निगरानी रखने और उसे हटाने के लिए अफगान एक्सपर्ट की एक टीम बनाई है। वर्षों से तालिबान अपने संदेश को पहुंचाने के लिए लगातार सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...