1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा : आईजी नवीन अरोरा का ‘ऑपरेशन प्रहार’ बना अपराधियों का काल

आगरा : आईजी नवीन अरोरा का ‘ऑपरेशन प्रहार’ बना अपराधियों का काल

आगरा मंडल के आईजी नवीन अरोरा के निर्देश पर ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। जो कि अपराधियों के लिए काल साबित हो रहा है। बता दें कि आईजी आगरा नवीन अरोरा ने मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, और आगरा सहित चार जिलों में एक महीने के लिए ऑपरेशन प्रहार चलाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आगरा। आगरा मंडल के आईजी नवीन अरोरा के निर्देश पर ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। जो कि अपराधियों के लिए काल साबित हो रहा है। बता दें कि आईजी आगरा नवीन अरोरा ने मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, और आगरा सहित चार जिलों में एक महीने के लिए ऑपरेशन प्रहार चलाया है।

पढ़ें :- Weather Alerts: बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, UP समेत इन राज्यों में हो सकती है भीषण बारिश
Jai Ho India App Panchang

इस अभियान के तहत भू माफियाओं एवं गैंगेस्टर पर तहत बड़ी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में 49.40 करोड़ की संपत्ति की जब्त की गई। सभी जनपदों के पुलिस प्रमुखों के नेतृत्व में पंचायत चुनाव को प्रभावित करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गयी। इसके तहत ​चिन्हित 10 अपराधियों पर NSA और गैंगस्टर की कार्रवाई की गयी। इसके अलावा भू माफियाओं की प्रॉपर्टी चिन्हीकरण कर जब्तिकरण की कार्रवाई की गई।

साथ ही 58 अपराधियों पर इनाम घोषित किया गया और 61 लोगों को गैंगेस्टर में कार्रवाई की गई। इसके अलावा 68 अपराधियों पर गुंडा एक्ट में कार्रवाई की गई, जिन्होंने महिलाओं से छेड़छाड़ के साथ उन्हें बरगलाने के बाद भगाने का काम किया था। ऑपरेशन प्रहार अभियान के तहत 87 हिस्ट्रीशीट नई खोली गयीं और 250 हिस्ट्रीशीटर पर कार्रवाई की गयी । साथ ही वांछित एवं इनामी बदमाशों पर कार्रवाई की गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...