1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Airtel की ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवा बाधित, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी माफी

Airtel की ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवा बाधित, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी माफी

एयरटेल (Airtel ) के उपभोक्ताओं को आज शुक्रवार को उस समय नेट संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जब एयरटेल (Airtel )  की ब्रॉडबैंड (Airtel broadband) और मोबाइल सेवाएं (Mobile Service) अचानक बाधित हो गईं। इस वजह से लोगों का काम ठप हो गया। देश में कई शहरों के ढेरों उपयोगकर्ता एयरटेल के नेटवर्क (Network) में आई समस्या की शिकायत के लिए ट्विटर (Twitter) का सहारा लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। एयरटेल (Airtel ) के उपभोक्ताओं को आज शुक्रवार को उस समय नेट संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जब एयरटेल (Airtel )  की ब्रॉडबैंड (Airtel broadband) और मोबाइल सेवाएं (Mobile Service) अचानक बाधित हो गईं। इस वजह से लोगों का काम ठप हो गया। देश में कई शहरों के ढेरों उपयोगकर्ता एयरटेल के नेटवर्क (Network) में आई समस्या की शिकायत के लिए ट्विटर (Twitter) का सहारा लिया है।

पढ़ें :- IAS अधिकारी को आया Airtel कंपनी पर गुस्सा, जानें क्या है मामला?

हालांकि कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि हमारी इंटरनेट सेवाओं में कुछ देर के लिए व्यवधान आया था, जिसे सही कर दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए की जा रही शिकायतों से पता चल रहा है कि यह समस्या देश के कई हिस्सों में है। अभी कई जगहों पर यह समस्या बनी हुई है. सोशल मीडिया के जरिए लोगों की ओर से शिकायत दर्ज कराई जा रही है और कई जगहों पर काम प्रभावित हुआ है।

सोशल मीडिया के जरिए की गई शिकायत

ट्वीटर पर दर्ज ऑनलाइन रिपोर्ट बताती है कि यह समस्या व्यापक हो सकती है। एयरटेल मोबाइल इंटरनेट और कंपनी की ब्रॉडबैंड तथा वाई-फाई सेवाओं दोनों को प्रभावित कर रही है। ऑनलाइन रिपोर्ट्स यह भी बता रही हैं कि इस समय एयरटेल का ऐप भी काम नहीं कर रहा।

 

पढ़ें :- एयरटेल नेटवर्क डाउन: एयरटेल 4जी, ब्रॉडबैंड और वाईफाई सेवाएं भारत भर में कुछ समय के लिए बंद होने के बाद बहाल

सवा 11 बजे के करीब बाधित हुई सेवा

सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, नोएडा गाजियाबाद, गुरुग्राम , लखनऊ और कई अन्य स्थानों में फाइबर इंटरनेट, ब्रॉडबैंड से लेकर मोबाइल नेटवर्क तक सभी एयरटेल कनेक्शन डाउन हो गए हैं। आउटेज ट्रैकर डाउनडेटेक्टर दिखाता है कि आज शुक्रवार, 11 फरवरी को सुबह करीब 11:10 बजे से एयरटेल इंटरनेट में समस्या आ रही है।

 

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, पूरे भारत में लगभग कई हजार उपयोगकर्ताओं ने सवा 11 बजे से ही अपने कनेक्शन के साथ एक आउटेज की सूचना देनी शुरू कर दी थी। कई यूजर्स ने कहा है कि इस महीने यह दूसरी बार है। जब उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच एयरटेल कंपनी ने ट्वीट कर दावा किया है कि हमारी इंटरनेट सेवाओं में कुछ देर के लिए व्यवधान आया है। इससे आपको हुई असुविधा के लिए हमें गहरा खेद है। अब सब कुछ सामान्य हो गया है, क्योंकि हमारी टीमें हमारे ग्राहकों को एक सहज अनुभव देने के लिए काम करती रहती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...