1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राफेल विमान खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों का संतोषजनक निपटारा हो : मायावती

राफेल विमान खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों का संतोषजनक निपटारा हो : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने केंद्र सरकार से राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर फ्रांस में शुरू हुई जांच से उठे विवाद का संतोषजनक निपटारा करने का आग्रह किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने केंद्र सरकार से राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर फ्रांस में शुरू हुई जांच से उठे विवाद का संतोषजनक निपटारा करने का आग्रह किया है।

पढ़ें :- New CM of Karnataka: पिता कांग्रेस पार्टी से राज्य में सीएम रहे, अब बेटे को भाजपा ने बनाया मुख्यमंत्री

मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार की राफेल लड़ाकू विमान खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर फ्रांस की सरकार द्वारा बैठाई गई न्यायिक जांच की खबर देश-दुनिया में सुर्खियों में आने से यह मामला फिर से जनचर्चाओं में आ गया है। केन्द्र की सरकार भी इसका उचित संज्ञान ले तो बेहतर होगा।

पढ़ें :- PM Modi and Mamata Banerjee meeting: पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच मुलाकात में जानिए क्या-क्या हुई बातें?

उन्होंने कहा कि वैसे तो रक्षा सौदों में कमीशन का आरोप-प्रत्यारोप व इसकी जांच आदि होना कोई नया नहीं है, बल्कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के समय से ही इसका पुराना ज्वलन्त अध्याय रहा है। अगर केन्द्र की वर्तमान सरकार राफेल विवाद का जनसंतोष के मुताबिक निपटारा करके इस मुद्दे को विराम दे तो उचित होगा।

बता दें कि फ्रांस की एक वेबसाइट के दावे के मुताबिक भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के राफेल विमानों के सौदे को लेकर फ्रांस में न्यायिक जांच शुरू हो गई है। फ्रांसीसी सरकार ने एक न्यायाधीश को राफेल सौदे की जांच का जिम्मा सौंपा है, जो सौदे में भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों की जांच करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...