1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Omicron : अमेरिका में तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन वेरिएंट, नए मामलों से दहशत

Omicron : अमेरिका में तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन वेरिएंट, नए मामलों से दहशत

अमेरिका में जानलेवा कोरोना का वायरस (corona virus) तेजी से फैल रहा है। खबरों के अनुसार,देश में पिछले हफ्ते ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) से जुड़े हुए 95 फीसदी मामले सामने आए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

America Omicron: अमेरिका में जानलेवा कोरोना का वायरस (corona virus) तेजी से फैल रहा है। खबरों के अनुसार,देश में पिछले हफ्ते ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) से जुड़े हुए 95 फीसदी मामले सामने आए। दुनिया भर में कोरोना वायरस के तेजी से हो रहे फैलाव में अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित है। यहां डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) की वजह से पिछले साल रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना केस देखने को मिले थे।

पढ़ें :- अमेरिका के टॉप इंस्टीट्यूट का दावा- डेल्टा वैरिएंट सबसे खतरनाक, पूरी दुनिया इससे बचे

‘सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन’ (‘Center for Disease Control and Prevention’) (CDC) ने मंगलवार को संक्रमण के नए अनुमानों को बताया। CDC ने जीनोमिक सर्विलांस डेटा का इस्तेमाल करते हुए यह अनुमान लगाया कि कोविड-19 वायरस के किस वेरिएंट की वजह से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

अमेरिका में जून की शुरुआत में डेल्टा वेरिएंट की वजह से सबसे अधिक केस सामने आए। CDC ने बताया कि डेल्टा वेरिएंट की वजह से नवंबर के आखिर तक 99.5 फीसदी केस सामने आए।अमेरिका में पिछले हफ्ते 22 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...