1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एप्पल बंद करने जा रहा है अपना ये कंप्यूटर, बचे हुए है कुछ आखिरी यूनिट्स

एप्पल बंद करने जा रहा है अपना ये कंप्यूटर, बचे हुए है कुछ आखिरी यूनिट्स

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कंप्यूटर और मोबाइल दोनो प्रोडक्ट्स बनाने में एप्पल का कोई सानी नहीं है। एप्पल के कंप्यूटर को पसंद करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। एप्पल अपने पॉप्युलर iMac Pro desktop कंप्यूटर को बंद करने जा रहा है। इस कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है, हालांकि कंपनी के वेबसाइट पर डेस्कटॉप का सिर्फ बेस मॉडल बेचा जा रहा है, जिसके साथ लिखा है ‘ while supplies last (सप्लाई खत्म होने तक)’।

पढ़ें :- मंदी का असर! अब इस दिग्गज कंपनी ने शुरू की कर्मचारियों की छटनी

इससे साफ अंदाजा हो जाता है कि डिवाइस को बंद कर दिया गया है और एप्पल सिर्फ इसकी बची हुई यूनिट्स बेच रहा है। यह स्टैंडर्ड iMac कंप्यूटर का ज्यादा पावरफुल वर्जन है। इसमें 5K डिस्प्ले, वर्कस्टेशन ग्रेड वाला Intel Xeon प्रोसेसर, ECC मेमोरी और AMD Radeon Pro ग्राफिक्स दिए जाते हैं। यह स्टैंडर्ड iMac के मुकाबले बेहतर कूलिंग परफॉर्मेंस के साथ आता है। इसमें एक्सक्लूसिव स्पेस ग्रे कलर दिया जाता है, जो एक्सेसरीज से भी मैच करता है।

कंपनी iMac को बिलकुल नए डिजाइन और ARM आधारित एप्पल सिलिकॉन प्रोसेसर के साथ लॉन्च भी कर सकती है। नया मॉडल वर्तमान में उपलब्ध सबसे हाई वेरिएंट से भी ज्यादा पावरफुल हो सकता है। आईमैक प्रो हमेशा एक बेहतरीन कंप्यूटर के रूप में याद किया जाएगा, जिसका इस्तेमाल अधिकतर प्रो यूजर्स और ग्राफिक डिजाइनर्स करते थे।

 

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...