1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple सितंबर में लॉन्च कर सकता है iPhone 14 सीरीज: iPhone 14 Pro में होगा 48MP कैमरा

Apple सितंबर में लॉन्च कर सकता है iPhone 14 सीरीज: iPhone 14 Pro में होगा 48MP कैमरा

फिलहाल आईफोन 13 प्रो मॉडल में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। हालाँकि, iPhone 14 मॉडल में 48MP कैमरा होगा। iPhone 14 के 48 मेगापिक्सल विशेष रूप से प्रो सीरीज के साथ आने की उम्मीद है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टेक दिग्गज Apple के सितंबर महीने में या उसके आसपास iPhone 14 सीरीज पेश करने की उम्मीद है। स्मार्टफोन को लेकर पहले भी इंटरनेट पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। और अब, एक बार फिर श्रृंखला का प्रो मॉडल एक बड़े कैमरा अपग्रेड के साथ आएगा।

पढ़ें :- मंदी का असर! अब इस दिग्गज कंपनी ने शुरू की कर्मचारियों की छटनी

फिलहाल आईफोन 13 प्रो मॉडल में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। हालाँकि, रिपोर्ट बताती है कि iPhone 14 मॉडल में 48MP कैमरा होगा। iPhone 14 के 48 मेगापिक्सल विशेष रूप से प्रो सीरीज के साथ आने की उम्मीद है।

Apple के iPhone पर अधिक मेगापिक्सेल की गिनती के लिए जाने की संभावना सबसे पहले Apple विश्लेषक मिंग-ची कू द्वारा दी गई थी। Apple विश्लेषक ने यह भी दावा किया कि आगामी iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे क्योंकि वे कैमरे के लिए एक पंच कटआउट में शिफ्ट हो जाएंगे। इसके अलावा, टेक दिग्गज ने प्रमुख अमेरिकी वाहकों को केवल ई-सिम स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार रहने की सलाह दी है।

यह संभव हो सकता है कि तकनीकी दिग्गज भौतिक सिम कार्ड स्लॉट की सुविधा को स्थायी रूप से हटा दें। पहले ऐसी अफवाहें थीं कि Apple iPhone 15 के साथ यह कदम उठाएगी। हालांकि, उम्मीद है कि कंपनी पहले iPhone 14 मॉडल से फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा देगी।

यह भी कहा गया है कि फोन दो ई-सिम कार्ड का समर्थन करेगा, जिससे दोहरी सिम कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी। सिम कार्ड स्लॉट को हटाने के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि यह डिवाइस में जल-प्रतिरोध में सुधार करेगा। यह भी उम्मीद है कि iPhone 14 लाइन-अप, 2 TB तक के स्टोरेज के साथ आएगा।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

चूंकि स्मार्टफोन के 2 टीबी स्टोरेज क्षमता के साथ आने की उम्मीद है, इसलिए तकनीकी दिग्गज को अगले साल के आईफोन के लिए क्यूएलसी फ्लैश स्टोरेज को अपनाने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...