1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple जल्द ही मासिक सब्सक्रिप्शन पर iPhone, iPad की बिक्री शुरू करेगा: यहाँ देखिये विवरण

Apple जल्द ही मासिक सब्सक्रिप्शन पर iPhone, iPad की बिक्री शुरू करेगा: यहाँ देखिये विवरण

Apple iPhone सदस्यता: Apple अपने हार्डवेयर उत्पादों के लिए एक नया सदस्यता मॉडल लाने के लिए कहा जाता है। रोल आउट होने पर यूजर्स बिना मोटी रकम चुकाए आईफोन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Apple अपने iPhone और iPad जैसे हार्डवेयर उत्पादों के लिए बहुत जल्द एक सब्सक्रिप्शन मॉडल लाने जा रही है। इस सब्सक्रिप्शन मॉडल का इस्तेमाल करते हुए लोग आईफोन या अन्य एप्पल उत्पादों को खरीदने के लिए मोटी रकम चुकाए बिना भी इस्तेमाल कर सकेंगे। Apple अपने iPhone और iPad उत्पादों के लिए बहुत ही किफायती कीमत पर एक मासिक सब्सक्रिप्शन मॉडल लाने जा रहा है।

पढ़ें :- एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी आईफोन में पेश कर रही iOS 16

ऐप्पल आईडी और ऐप स्टोर खाते के साथ हार्डवेयर की सदस्यता लेने में सक्षम होंगे जिसका उपयोग वे ऐप खरीदने और सेवाओं की सदस्यता लेने के लिए करते हैं। हालांकि, अगर सदस्यता शुरू की जाती है तो कार्यक्रम किस्त कार्यक्रम से अलग होगा क्योंकि सदस्यता का शुल्क 12 महीनों में डिवाइस के विभाजन की लागत नहीं होगी। इसके बजाय, उपयोगकर्ता द्वारा चुने गए डिवाइस के आधार पर यह मासिक शुल्क होगा।

ऐप्पल पहले से ही ऐप्पल म्यूज़िक, ऐप्पल टीवी प्लस, ऐप्पल फिटनेस प्लस और ऐप्पल आर्केड जैसी सॉफ़्टवेयर सेवाओं के लिए सदस्यता प्रदान करता है। हालाँकि, अब यह हार्डवेयर उत्पाद लाइन में एक नई सदस्यता सेवा पेश कर सकता है।

तकनीकी बाजार में सदस्यता-आधारित सेवाओं में वृद्धि के बीच इस कदम की उम्मीद की जा सकती है। यह Apple के iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए और उनके अन्य उत्पादों के लिए भी बाजार का विस्तार कर सकता है क्योंकि इन उच्च अंत उत्पादों की कीमत में भारी कटौती की जाएगी। वे बाजार के एक बड़े हिस्से के लिए किफायती हो जाएंगे।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस सब्सक्रिप्शन प्लान सर्विस के बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। फिर भी इस योजना को क्रियान्वित करने का काम जोरों पर है।

पढ़ें :- Apple iPhone 14 Max में 90 Hz डिस्प्ले और 6 GB RAM मिलने की संभावना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...