1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. संतरे के छिलके को चेहरे पर इस तरह लगाने से मिलेगा मुहांसो से छुटकारा और निखरी बेदाग स्किन

संतरे के छिलके को चेहरे पर इस तरह लगाने से मिलेगा मुहांसो से छुटकारा और निखरी बेदाग स्किन

संतरे के छिलके में विटामिन सी, फाइबर औऱ एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में पाया जाता है। यह स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। संतरे के छिलके को साफ करके पीस कर पाउडर बना लें।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

संतरे के छिलके में विटामिन सी, फाइबर औऱ एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में पाया जाता है। यह स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। संतरे के छिलके को साफ करके पीस कर पाउडर बना लें। इस पाउडर को फेसपैक, स्क्रब और टोनर के रुप में इस्तेमाल कर सकते है।

पढ़ें :- Side effects of applying fairness cream:गोरे होने या रंगत निखारने के लिए अगर लगाती हैं फेयरनेस क्रीम, तो जरुर जान लें इससे होने वाले नुकसान

आप चाहे तो संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पाउडर बनाकर स्टोर कर सकते है। आप इस पाउडर को जार में भरकर ऊपर से जैतून का तेल डाल दें। इस जार को आप दो से तीन हफ्ते तक धूप में रखें। फिर छिलके को अलग अलग कर तेल को छान लें। फिर इस तेल को डेली रात में चेहरे पर लगाकर सो जाएं और सुबह धो लें।

संतरे का छिलके का इस्तेमाल करने से स्किन टाइट होती है और चेहरे के दाग धब्बे दूर होते है। अगर चेहरे पर मुहांसे है तो संतरे का छिलका लगाने से इनसे छुटकारा मिलता है। स्किन का रुखापन कम होता है और चेहरे पर निखार आता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...