1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी चुनाव से पहले आशा बहनों को तोहफा, योगी सरकार ने मानदेय में की इतने रुपये की वृद्धि

यूपी चुनाव से पहले आशा बहनों को तोहफा, योगी सरकार ने मानदेय में की इतने रुपये की वृद्धि

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने आशा बहनों और आशा संगिनी को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने इनके मानदेय में 500 रुपये बढ़ाने का निर्णय लिया है। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने ये ऐलान शुक्रवार को 'आशाओं का सम्मेलन' एवं '80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान' के दौरान किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने आशा बहनों और आशा संगिनी को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने इनके मानदेय में 500 रुपये बढ़ाने का निर्णय लिया है। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने ये ऐलान शुक्रवार को ‘आशाओं का सम्मेलन’ एवं ‘80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान’ के दौरान किया।

पढ़ें :- Free Bus Service On Rakshabandhan 2022 : सीएम योगी ने दिया फ्री बस यात्रा का तोहफा, यूपी में बुजुर्ग महिलाओं का बस में नहीं लगेगा टिकट

पढ़ें :- PMGKAY : सीएम योगी का बड़ा फैसला : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना सितंबर तक बढ़ाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार (Yogi Sarkar) ने ये तय किया है कि आशा बहनों व आशा संगिनी को अतिरिक्त मानदेय के रूप में 500 प्रतिमाह अतिरिक्त उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप लोगों को कुल 5300 मानदेय उपलब्ध कराया जाता था। लेकिन अब यूपी सरकार आपको स्मार्टफोन उपलब्ध कराने के साथ-साथ आपके मानदेय में वृद्धि भी कर रही है। अब आप सभी कम से कम 6,000 तक के एक निर्धारित मानदेय तक पहुंच सकेंगी।

पढ़ें :- CM Yogi को बम से उड़ाने की धमकी, मुकदमा दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि आप कोविड को रोकने के लिए इसी मजबूती के साथ आगे बढ़कर अपना योगदान देंगी। बता दें कि, बीते अक्टूबर माह में यूपी के आशा बहनों को सरकार ने स्मार्टफोन देने का फैसला किया था। सम्मेलन में सीएम योगी ने जो स्मार्टफोन वितरित किया है उससे आशा बहनों को स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी विभिन्न योजनाओं से संबंधित डाटा भेजने में आसानी होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...