1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Ashutosh Rana Birthday Special: कभी लोग आशुतोष भेजते थे धमकी भरी चिट्ठियां, आज ऐसे बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

Ashutosh Rana Birthday Special: कभी लोग आशुतोष भेजते थे धमकी भरी चिट्ठियां, आज ऐसे बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज अपना 54 वां जन्मदिन है। आपको बता दें, आशुतोष (Ashutosh Rana) अपना जन्मदिन 10 नवम्बर को मनाते हैं। वैसे आशुतोष (Ashutosh Rana) एक बेहतरीन विलेन के किरदार को निभाने के लिए मशहूर हैं। कभी भगाए गए थे सेट से, आशुतोष को लोग इस वजह से भेजते थे नफरत और धमकी भरी चिट्ठियां

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज अपना 54 वां जन्मदिन है। आपको बता दें, आशुतोष (Ashutosh Rana) अपना जन्मदिन 10 नवम्बर को मनाते हैं। वैसे आशुतोष (Ashutosh Rana) एक बेहतरीन विलेन के किरदार को निभाने के लिए मशहूर हैं।

पढ़ें :- होटल के कमरे से जब जान बचाकर भागी थीं नुसरत भरूचा, जानें क्यों

कई बार ऐसा देखा गया है की एक्टर को उसके किरेदार की तरह ही देखा जाता है। दरअसल, आशुतोष (Ashutosh Rana) ने एक बार फिल्म ‘दुश्मन’ में सीरियल रेपिस्ट (serial rapist) का किरदार निभाया था जिसे करने के बाद उन्हें कई नफरत भरी चिट्टियां (hate letters) भेजी गईं थीं, लेकिन उन्हें खुशी हुई कि उनकी एक्टिंग इतनी दमदार रही कि लोगों को अंदर तक झकझोर दिया गया।

ऐसे शुरू किया था काम

आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में की थी। वह पहली बार टेली सीरियल ‘स्वाभिमान’ में नजर आए थे, लेकिन उनको असली पहचान साल 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ से ही मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘लज्जा’ में शंकर की भूमिका निभाई थी जो बेहतरीन थी।

वहीँ उसके बाद वह फिल्म ‘संघर्ष’ में नजर आए थे। आपको बता दें कि इन दोनों ही फिल्मों के लिए आशुतोष राणा को फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया।

वैसे आशुतोष राणा ने एक बार खुद बताया था कि ‘जब वह भट्ट से मिलने गए और भारतीय परंपरा अनुसार उनके पांव छूए तो वह भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत है।’

वैसे बाद में भी जब कभी आशुतोष महेश से मिलते थे तो उनके पैर छू लेते थे। काफी दिनों तक यह सब होता रहा। वहीँ एक दिन महेश ने तंग आकर उनसे पैर छूने की वजह पूछी, तो उन्होंने कहा ‘मुझे बड़ों का सम्मान करना सिखाया गया है, मैं अपनी ये आदत नहीं छोड़ सकता’।

इस बात को सुनकर महेश भट्ट ने उन्हें गले से लगा लिया और टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ में उन्हें गुंडे का पहला रोल दिया। वैसे उनकी शादी के बारे में बात करें तो उन्होंने एक्ट्रेस रेणुका शहाणे से शादी की है और दोनों बहुत ही सादगी के साथ अपनी लाइफ को एन्जॉय करते हैं। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि रेणुका की पहली शादी टूटने के बाद उन्होंने आशुतोष से शादी की थी।

पढ़ें :- Sushmita Sen Birthday Special: 41 की उम्र में किसके प्यार में गिरफ्तार हुई थी सुष्मिता सेन ...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...