1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जिस उम्र में रोहित के हांथ लगी कप्तानी वहां बड़े बड़े खिलाड़ी मान जाते हैं हार

जिस उम्र में रोहित के हांथ लगी कप्तानी वहां बड़े बड़े खिलाड़ी मान जाते हैं हार

भारत की टेस्ट टीम की कमान नियमित रुप से रोहित शर्मा को सौंप दी गई है। वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला लेना पड़ा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की टेस्ट टीम की कमान नियमित रुप से रोहित शर्मा को सौंप दी गई है। वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला लेना पड़ा।

पढ़ें :- रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से मिलना चाहिए छुटकारा, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कहीं ये बातें?

इस दौरान पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने रोहित को कप्तानी सौंपने की घोषणा के साथ यह साफ कर दिया कि वह केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को भविष्य के लिए तैयार करेंगे। रोहित शर्मा 35 साल के होने वाले हैं, इस उम्र में जाकर जहां बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ी कप्तानी का भार छोड़ अपनी परफॉर्मेंस पर फॉकस करना चहाते हैं जिससे उनका करियर थोड़ा और लंबा हो सके, उस उम्र में जाकर अब रोहित को यह जिम्मेदारी मिली है। ऐसे में रोहित अपनी बल्लेबाजी के साथ टीम इंडिया की कप्तानी के भार को कैसे मैनेज करते हैं यह देखने वाली बात होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...