1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News: स्कूल-कॉलेज और ऑफिस जाने के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे बेस्ट, इसके बारे में जानिए

Auto News: स्कूल-कॉलेज और ऑफिस जाने के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे बेस्ट, इसके बारे में जानिए

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बाजार में खूब बढ़ गई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी खूब पसंद किया जा रहा है। दरअसल, पेट्रोल की बढ़ती कीमत के कारण इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लोग ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। इसको देखते हुए होंडा कई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। कपंनी ने हाल में था कि 2025 तक कम से कम 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Auto News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बाजार में खूब बढ़ गई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी खूब पसंद किया जा रहा है। दरअसल, पेट्रोल की बढ़ती कीमत के कारण इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लोग ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। इसको देखते हुए होंडा कई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। कपंनी ने हाल में था कि 2025 तक कम से कम 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन

इनमें से सबसे पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर EICMA 2022 में अनवील किया गया था, जिसे कंपनी ने होंडा EM1 e का नाम दिया था। यह एक इलेक्ट्रिक मोपेड की तरह नजर आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कुछ जानकारी सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा मोबाइल पावर पैक होगा, जिसका मतलब है कि इस स्कूटर की बैटरी रिमूवल होगी।

हालांकि, कंपनी ने बैटरी की कैपेसिटी के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो या मोपेड सिंगल चार्ट में 40 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हो सकता है। कंपनी ने एक वीडियो रिलीज कर इस बात का संकेत दिया है कि यह स्कूटर 92% चार्जिंग पर 59km की रेंज देने में सक्षम हो सकता है।

 

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...