1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ayodhya: रामलला के दर्शन करने पहुंचे योगी सरकार में मंत्री और विधायक, फूलों की बारिश, शानदार नाश्ता, भव्य स्वागत

Ayodhya: रामलला के दर्शन करने पहुंचे योगी सरकार में मंत्री और विधायक, फूलों की बारिश, शानदार नाश्ता, भव्य स्वागत

अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए योगी सरकार में मंत्री और विधायक लग्जरी बसों से रविवार को रवाना हो चुके हैं। सभी लोग अयोध्या राम लला के दरबार में पहुंच चुके हैं। सीएम योगी और सभी लोग भगवान राम की पूजा अर्चना कर रहे है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Ayodhya:  अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए योगी सरकार में मंत्री और विधायक लग्जरी बसों से रविवार को रवाना हो चुके हैं। सभी लोग अयोध्या राम लला के दरबार में पहुंच चुके हैं। सीएम योगी और सभी लोग भगवान राम की पूजा अर्चना कर रहे है।

पढ़ें :- Ayodhya News : रामलला के पास रखी 1.5 क्विंटल की सोने की रामायण का अब दर्शन करेंगे रामभक्त

इस दौरान रास्तों में विधायकों और मंत्रियों का भव्य स्वागत किया जा रहा है। सुपर डुपर लग्जरी बसों में सवार इन विधायकों और मंत्रियों का जगह जगह पर भव्य स्वागत हो रहा है। कहीं पर शानदार नाश्ता तो कहीं पर सड़कों के किनारे खड़े लोग फूलों की बारिश करते नजर आ रहे है।

पढ़ें :- सूचना विभाग के कर्मी नौ अप्रैल से 23 अप्रैल तक कर सकते हैं अयोध्या दर्शन : उपनिदेशक सूचना डॉ. मुरलीधर शास्त्री

सभी लोग बाराबंकी पहुंचकर जय श्री राम के नारे के साथ नाश्ता पानी किया। वहीं जब योगी सरकार के मंत्री और विधायक अयोध्या की सीमा अशरफपुर गंगरेला पहुंचे तो वहां सभी का खूब जोरदार स्वागत हुआ। यहां सीमा के प्रवेश द्वार पर बुल्डोजर पर सवार होकर लोगो ने फूलों की बारिश की।

Ministers and MLAs in Yogi government going to see Ram Lalla

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के विधायक और मंत्री रविवार को भगवान राम की भूमि अयोध्या में राम लला के दर्शन करने जा रहे है। इसके पहले लखनऊ विधानसभा के सामने करीब पौने दस बजे करीब दस लग्जरी बसों में सवार होकर सभी मंत्री और विधायक अयोध्या के लिए रवाना हुए। इस दौरान बस में आरएलडी के विधायक भी शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परिवहन निगम की तरफ से दस सुपर डुपर लग्जरी बसों को तैयार किया गया था। इन बसों का भौतिक निरीक्षण अफसरों ने किया था। बसों को फूलों से सजाया गया है। इतना ही नहीं बसों को भगवान राम के ध्वज और स्टिकरों से भी सजाया गया है।

परिवहन निगम की ओर से दस सुपर लग्जरी पवन हंस बसों को तैयार कर लिया गया था। बसों का भौतिक निरीक्षण अफसरों ने किया है। बसों को फूलों से सजाया गया है। भगवान राम के ध्वज व स्टिकर लगाए गए हैं। विधानसभा के सामने से रविवार सुबह 8.30 बजे बस विधायकों को लेकर अयोध्या रवाना हुई। इसके पहले शनिवार को 10 सुपर लग्जरी पवन हंस बसों को क्षेत्रीय कार्यशाला में दुरुस्त किया गया। उनकी साफ सफाई की गई।Ministers and MLAs in Yogi government going to see Ram Lalla

बसों को गुलाब और गेंदे के साथ ही टेसू के फूलों से भी सजाया गया।  सीटों के ऊपर भी खुशबू फैलाने के लिए फूल लगाए गए हैं। साफ सुथरे पर्दे लगाए गए हैं। नए कारपेट बिछाए गए हैं। बसों में भगवान राम के ध्वज और राम मंदिर के स्टीकर लगाए गए। इन पवन हंस बसों में भी रामधुन की व्यवस्था की गई है। सभी माननीय राम की नगरी अयोध्या जाते समय राम के भजनों का लुत्फ मिलेगा, जिससे भक्तिमय माहौल पैदा होगा। माननीयों को बस के अंदर परिवहन निगम की यात्रा दर्पण, एक डायरी और कैलेंडर का फोल्डर उपलब्ध कराया जाएगा। पीने के लिए पानी भी रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...