HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. बाबा रामदेव माफ़ी मांगो सोशल मीडिया पर किया ट्रेंड, तो योग गुरु ने मारी पलटी,बोले-मैंने तो ओवैसी कहा था न कि ओबीसी

बाबा रामदेव माफ़ी मांगो सोशल मीडिया पर किया ट्रेंड, तो योग गुरु ने मारी पलटी,बोले-मैंने तो ओवैसी कहा था न कि ओबीसी

योगगुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) आए दिन अपने एक विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। हालांकि सोशल मीडिया (Social Media) विरोध बढ़ने के बाद पलटी मारते हुए उन्होंने सफाई दे दी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बाबा रामदेव (Baba Ramdev) यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि ओबीसी (OBC) वाले ऐसी तैसी कराएं। मैं ब्राह्मण हूं और चारों वेद मैंने पढ़े हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। योगगुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) आए दिन अपने एक विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। हालांकि सोशल मीडिया (Social Media) विरोध बढ़ने के बाद पलटी मारते हुए उन्होंने सफाई दे दी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बाबा रामदेव (Baba Ramdev) यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि ओबीसी (OBC) वाले ऐसी तैसी कराएं। मैं ब्राह्मण हूं और चारों वेद मैंने पढ़े हैं।

पढ़ें :- Likes और Views के लिए फूंक दिये उत्तराखंड के जंगल; बिहार के तीन युवक गिरफ्तार

आस्था चैनल के एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव (Baba Ramdev)  ने खुद को अग्निहोत्री ब्राह्मण बताया और गोत्र ब्रह्म गोत्र बताया। बाबा रामदेव (Baba Ramdev)  ने आगे कहा कि OBC वाले ऐसी-तैसी कराएं। मैं ब्राह्मण हूं, चार वेद मैंने पढ़े हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव (Baba Ramdev)  के बयान #बाबारामदेवमाफ़ी_मांगो हैश टैग ट्रेंड करने लगा। साथ ही लोग #Boycott_Patanjali  लिखकर पतंजलि के प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करने की मांग भी करने लगे।

पढ़ें :- X Down : भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X डाउन, एक्सेस करने में हो रही है दिक्कत

बाबा रामदेव ने दी सफाई

हालांकि इस बयान को लेकर बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा कि उन्होंने ओबीसी (OBC)  शब्द का प्रयोग ही नहीं किया है, उन्होंने ओवैसी कहा है। बाबा रामदेव ने कहा कि ओवैसी (Owaisi) तो उल्टा दिमाग का आदमी है। उसके पूर्वजों की देशद्रोही सोच रही है। रामदेव ने कहा कि ओबीसी को लेकर मैने कुछ नहीं कहा है।

इस्लाम को लेकर भी दे चुके हैं विवादित बयान

इससे पहले फरवरी 2023 में भी बाबा रामदेव ने कहा था कि इस्लाम धर्म का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है। उन्होंने कहा था, “मुसलमानों के लिए सिर्फ नमाज पढ़ना जरूरी है और नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज है। चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ, चाहे जिहाद के नाम पर आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो। उनकी जन्नत (स्वर्ग) का मतलब है कि टखने के ऊपर पायजामा पहनों, मूंछ कटवा लो और टोपी पहन लो। मैं नहीं कह रहा हूं, बल्कि यह लोग ऐसा कर रहे हैं। कहते हैं जन्नत में अपनी जगह पक्की हो गई, वहां हूरें मिलेंगी और मदिरा पान करने को मिलेगा। ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है।

रामदेव ने ईसाई धर्म को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दिन में चर्च जाकर मोमबत्ती जलाओ, सारे पाप धुल जाएंगे, लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता।

पढ़ें :- VIDEO: खूंखार तेंदुए संग सेल्फी लेने लगा शख्स, और फिर हुआ कुछ ऐसा ...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...