1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी व्हीलचेयर पर दिखा, कोर्ट में पेशी के दौरान पंजाब सरकार पर लगाया फंसाने का आरोप

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी व्हीलचेयर पर दिखा, कोर्ट में पेशी के दौरान पंजाब सरकार पर लगाया फंसाने का आरोप

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बुधवार को पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान मुख्तार अंसारी पर मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां दी गईं। वहीं, मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bahubali Mla Mukhtar Ansari Appeared On Wheelchair Accusing Punjab Government Of Trapping Him During Court Appearance

चंडीगढ़। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बुधवार को पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान मुख्तार अंसारी पर मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां दी गईं। वहीं, मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

पढ़ें :- यूपी सरकार को फिर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस, कहा-RT PCR रिपोर्ट आने में देरी क्यों ?

वहीं, इस दौरान मुख्तार अंसारी कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया था। इस दौरान वह व्हील चेयर पर दिखा था। कड़ी सुरक्षा में घिरे मुख्तार अंसारी ने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। वहीं, मोहाली में सुनवाई के बाद उसे रोपड़ जेल वापस भेज दिया गया।

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को मुख्तार के मुकदमें और उनकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि अंसारी को दो हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट करना होगा।

पंजाब सरकार की दलीलों से कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ था। उधर, इस मामले में पंजाब के जेल मंत्री ने कहा कि कोर्ट का आर्डर लेकर यूपी पुलिस आए और उसे ले जाए। जेल मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा कि अभी तक जेल के पास मुख्तार अंसारी को लेकर कोई कोर्ट का आर्डर नहीं आया है। जो भी आर्डर आएगा उसी के अनुसार मुख्तार को हैंडओवर कर दिया जाएगा।

पंजाब पुलिस तक आर्डर पहुंच जाने के सवाल पर रंधावा ने कहा कि मुख्तार अंसारी जेल में है। पुलिस की कस्टडी में नहीं है। पुलिस विभाग अलग है। हमारा विभाग जेल है। जेल के पास आदेश आएगा तो उसी के अनुसार काम करेंगे। हमारे पास पुलिस आर्डर लेकर आएगी तो हम उसे हैंड ओवर कर देंगे।

पढ़ें :- योगी सरकार ने पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया, कैंप लगाकर होगा वैक्सीनेशन

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X