1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इलमा से सौम्या बनी युवती बोली-‘तीन तलाक और हलाला नहीं था पसंद’, इसलिए अपना हिन्दू धर्म

इलमा से सौम्या बनी युवती बोली-‘तीन तलाक और हलाला नहीं था पसंद’, इसलिए अपना हिन्दू धर्म

यूपी (UP) के बरेली जिले (Bareilly District) में एक बार फिर प्यार के सामने धर्म की दीवार टूट गई है। यहां की इलमा खान (Ilma Khan) नामक युवती ने सौम्या बन अपने प्रेमी सोमेश से विवाह कर लिया है। यह विवाह अगस्त मुनि आश्रम (August Muni Ashram) के पंडित केके शंखधार (Pandit KK Shankhdhar) ने करवाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बरेली। यूपी (UP) के बरेली जिले (Bareilly District) में एक बार फिर प्यार के सामने धर्म की दीवार टूट गई है। यहां की इलमा खान (Ilma Khan) नामक युवती ने सौम्या बन अपने प्रेमी सोमेश से विवाह कर लिया है। यह विवाह अगस्त मुनि आश्रम (August Muni Ashram) के पंडित केके शंखधार (Pandit KK Shankhdhar) ने करवाया है। बता दें कि इलमा खान (Ilma Khan)  से सौम्या बनी युवती यूपी के बदायूं जिले (Badaun District) की रहने वाली है। विवाह के बाद सौम्या ने कहा कि ये शुरू से हमारे घर आते थे, फिर दोस्ती हुई और प्यार हो गया और अब शादी कर ली है।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का हुआ निधन

युवती ने कहा कि धर्म परिवर्तन (Change of Religion) का मेरे ऊपर कोई जोर दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस्लाम धर्म (Islam Religion) में तीन तलाक (Triple Talaq) और हलाला (Halala) होता है, ये मुझे शुरू से पसंद नहीं था। हिंदू धर्म (Hinduism) में शादी करके मैं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हूं।

इसी के साथ युवती ने उसे और उसके पति को जान का खतरा भी बताया है। युवती ने कहा कि तहजीब पुर गांव के प्रधान ने जान से मारने की धमकी दी है। इसके साथ ही युवती ने पुलिस सुरक्षा की भी मांग की है।

सोमेश ने कही ये बात

सोमेश ने बताया कि उसका सौम्या के घर आना-जाना था। सोमेश ने दावा करते हुए कहा कि सौम्या को हिंदू धर्म (Hinduism)  बहुत अच्छा लगता है। सोमेश के मुताबिक, सौम्या की बहन को शादी के बाद सताया गया था, इसलिए वह डरती थी और उसे तीन तलाक (Triple Talaq) से नफरत है। बता दें कि सोमेश ने भी जान का खतरा बताया है।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से बढ़ा सियासी पारा, ट्वीट कर लिखा-कदम-कदम पर जातीय अपमान की पीड़ा से व्यथित होकर...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...