HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आप इस चुनाव में अपना वोट, देश और अपने भविष्य के लिए दीजिए : मल्लिकार्जुन खड़गे

आप इस चुनाव में अपना वोट, देश और अपने भविष्य के लिए दीजिए : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने रविवार को महाराष्ट्र के धुले में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। ये देश के भविष्य का चुनाव है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने रविवार को महाराष्ट्र के धुले में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। ये देश के भविष्य का चुनाव है। उन्होंने कहा कि हमें बाबा साहेब के बनाए गए संविधान को सुरक्षित रखना है, क्योंकि इसी संविधान ने हमें वोट का अधिकार दिया है। आप इस चुनाव में अपना वोट, अपने लिए और अपने भविष्य के लिए दीजिए।

पढ़ें :- मोदी जी ने देश से आतंकवाद को समाप्त करने का काम किया...कांग्रेस-सपा पर भी जमकर बरसे अमित शाह

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि BJP-RSS के लोग संविधान को खत्म करने के लिए ये चुनाव लड़ रहे हैं। BJP-RSS और मोदी कहते हैं कि अगर हमें भारी बहुमत मिलेगा तो हम संविधान बदल देंगे। वो कहते हैं कि 400 पार। सवाल दागते हुए खड़गे ने कहा कि मोदी जी, ये तय करने का हक सिर्फ जनता का है। नरेंद्र मोदी यहां आकर कहते हैं कि मैं यहां का प्याज खाकर और इस कपास से बने हुए कपड़े पहनकर बड़ा हुआ हूं। लेकिन आप देखेंगे तो नरेंद्र मोदी के सारे कपड़े विदेशी ब्रांड के होते हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि मोदी जी झूठों के सरदार हैं।

पढ़ें :- 1982 फिल्म नहीं बनती तो ‘गांधी’ को कोई नहीं जानता, क्या आप पीएम मोदी के बयान से हैं सहमत?

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मेरा साथ दो, देश का विकास होगा। लेकिन देश का विकास कैसे होगा? देश के विकास में योगदान देने वाले दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, किसानों को तो आप बर्बाद रहे हैं। खेती-किसानी के सामान पर आपने टैक्स लगा दिया है। नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में लोगों को बांटने का काम करते हैं। आपने देश के लिए क्या किया, उसकी बात कीजिए। अपने काम पर वोट मांगिए। कांग्रेस ने बड़े-बड़े मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, पब्लिक सेक्टर्स बनाए और देश को मजबूत किया।

खड़गे ने कहा कि PM मोदी ने कभी भी अन्याय और अत्याचार के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार जारी है। नरेंद्र मोदी 13 बार विदेश यात्रा पर गए, पर आज तक मणिपुर नहीं गए। जबकि राहुल गांधी  ने मणिपुर से महाराष्ट्र तक ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की। गांधी जी ने कहा था कि  ‘मेरी लोकतंत्र की कल्पना ऐसी है, जिसमें कमजोर से कमजोर को भी उतना ही मौका मिलना चाहिए, जितना समर्थ को मिलता है। सच्चा लोकतंत्र केंद्र में बैठकर राज चलाने वाले 20 लोगों से नहीं चलता, वह हर गांव में हर इंसान को चलाना पड़ता है।’ लेकिन नरेंद्र मोदी सिर्फ दो लोगों से सरकार चला रहे हैं। एक खुद मोदी और दूसरे शाह।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...