1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. BGMI गन्स: बैटलग्राउंड में शुरुआती के लिए सर्वश्रेष्ठ गन की सूची मोबाइल इंडिया

BGMI गन्स: बैटलग्राउंड में शुरुआती के लिए सर्वश्रेष्ठ गन की सूची मोबाइल इंडिया

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया मोबाइल गेमिंग स्पेस में नई सनसनी है। गेम, जो कि पबजी मोबाइल का एक नया संस्करण है, भारत में अपने आधिकारिक लॉन्च के साथ सुर्खियां बटोर रहा है। इस लेख में, हम आपको शुरुआती लोगों के लिए BGMI में सर्वश्रेष्ठ बंदूकों की सूची के साथ प्रस्तुत करने जा रहे हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Bgmi Guns List Of Best Guns For Beginners In Battlegrounds Mobile India

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया मोबाइल गेमिंग स्पेस में नई सनसनी है। गेम, जो कि पबजी मोबाइल का एक नया संस्करण है, भारत में अपने आधिकारिक लॉन्च के साथ सुर्खियां बटोर रहा है। बैटल रॉयल गेम यहां आपके मनोरंजन के लिए हथियारों और बंदूकों की विस्तृत श्रृंखला के साथ है। चाहे वह शक्तिशाली AKM हो या विश्वसनीय M416, इस खेल में जीवित रहने के लिए सही बंदूक चुनना बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए, यदि आप उन लोगों में से हैं जिन्होंने पहली बार गेम डाउनलोड किया है और आपने अतीत में PUBG मोबाइल नहीं खेला है, तो हम आपकी सहायता के लिए यहां हैं। इस लेख में, हम आपको शुरुआती लोगों के लिए BGMI में सर्वश्रेष्ठ बंदूकों की सूची के साथ प्रस्तुत करने जा रहे हैं। यहां आपको जानने की जरूरत है

पढ़ें :- भारत में बैन के बावजूद, चीन के बाहर 100 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया PUBG

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया उर्फ ​​PUBG मोबाइल में शुरुआती के लिए सर्वश्रेष्ठ गन की सूची
M416
उजी
वेक्टर
अगस्त A3
मिनी 14
डीपी-28

M416
M416 शायद उन लोगों के लिए सबसे अच्छी तोपों में से एक है जिन्होंने अभी-अभी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खेलना शुरू किया है। बंदूक असॉल्ट राइफल या एआर श्रेणी के अंतर्गत आती है और कुछ अद्भुत रिकॉइल नियंत्रण लाती है। यह बंदूक विशेष रूप से कई प्रो खिलाड़ियों की पसंदीदा है क्योंकि यह कई सामानों के साथ आती है। बंदूक को स्टॉक और ग्रिप के साथ लोड किया जा सकता है, जो रिकॉइल को और नियंत्रित करने में मदद करता है। M416 मिड-रेंज और मिड से लॉन्ग-रेंज फाइट्स के लिए आदर्श है। इसके अलावा, आप 6X स्कोप तक जोड़ सकते हैं, जो आपको दूर से ही दुश्मनों को मारने में मदद करेगा। बंदूक की पुनरावृत्ति को नियंत्रित करना बहुत आसान है और एक या दो मैच खेलने के बाद आप आसानी से बंदूक यांत्रिकी की अच्छी समझ प्राप्त कर सकते हैं।

उजी
माइक्रो UZI या UZI एक सबमशीन गन है जो क्लोज-रेंज कॉम्बैट के लिए बहुत अच्छी है। बंदूक के बारे में सबसे अच्छी बात उच्च फायरिंग दर है। UZI 1vs1 स्थितियों में या उन पैनिक रश में एकदम सही है। हालाँकि, इस बंदूक का नकारात्मक पक्ष यह है कि आप इसे केवल नज़दीकी सीमा के लिए उपयोग कर सकते हैं और आपको अपने लक्ष्य के साथ थोड़ा सटीक होने की आवश्यकता है। कहा जा रहा है, खेल के शुरुआती चरण में बंदूक काफी उपयोगी हो सकती है, यानी जब आप खेल की शुरुआत में उतरते हैं या मुकाबला करते हैं। बंदूक 26 के आधार क्षति के साथ आती है और 9 मिमी की गोलियों के साथ आती है।

वेक्टर
वेक्टर अभी तक एक और एसएमजी हथियार है जो निकट-सीमा के झगड़े के लिए विश्वसनीय है। यह शुरुआती गेम चरण के लिए भी एक अच्छा हथियार है और गहन गेमप्ले के लिए सहायक हो सकता है। बंदूक अच्छी क्षति प्रदान करती है और इसमें फायरिंग रेंज अधिक होती है। बंदूक संलग्नक की अधिकता का उपयोग करती है। सबसे अच्छा संयोजन एक थूथन, एक लाल बिंदु दृष्टि, एक सामरिक स्टॉक, एक विस्तारित पत्रिका और आधी पकड़ की तरह एक अच्छी पकड़ का उपयोग करना है।

अगस्त A3
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की बात करें तो AUG A3 एक रैंक ए हथियार है। बंदूक एयरड्रॉप से ​​प्राप्त की जाती है और संभवत: खेल में आपको मिलने वाली सबसे अच्छी बंदूकों में से एक है। असॉल्ट राइफल में उच्च स्थिरता और कम पुनरावृत्ति होती है, जो मध्य-लंबी दूरी की लड़ाई में काफी मददगार होती है। हालांकि, बंदूक ध्यान देने योग्य पुनः लोड गति के साथ आती है। तो, यह सबसे अच्छा है कि आप इस बंदूक के साथ त्वरित विस्तारित क्विकड्रा पत्रिका करें। इसके अलावा, कोई आपको इसके साथ 3X स्कोप भी दे सकता है ताकि मध्य से लेकर लंबी लड़ाई के दौरान बेहतर दृश्यता मिल सके। बंदूक 5.56 मिमी बारूद का उपयोग करती है और एक प्रतिपूरक की तरह थूथन, और बेहतर स्थिरता के लिए फोरग्रिप का उपयोग कर सकता है।

मिनी 14
मिनी 14 एक सेमी-ऑटोमैटिक डीएमआर गन है जो गेम में आपको मिलने वाली सबसे अच्छी लंबी दूरी की गन में से एक है। बंदूक बेहतर स्थिरता और कम पुनरावृत्ति प्रदान करती है, जिससे यह लंबी दूरी की लड़ाई में सबसे प्रभावी बंदूकों में से एक बन जाती है। बंदूक सभी एआर अटैचमेंट का उपयोग करती है जिसमें कम्पेसाटर, सप्रेसर्स, 8x स्कोप तक, ग्रिप्स, विस्तारित पत्रिकाएं और बहुत कुछ शामिल हैं। इसके अलावा, आप बेहतर रिकॉइल कंट्रोल के लिए चीक पैड्स को लैस कर सकते हैं। डीएमआर 5.56 मिमी बारूद का उपयोग करता है और 90 मीटर तक अच्छी क्षति होती है। इसके अलावा, उच्च फायरिंग दर निश्चित रूप से खुले मैदान में एक दुश्मन को खदेड़ने में आपकी मदद करेगी।

DP-28
DP-28 भी एक विश्वसनीय बंदूक है जब यह मध्य दूरी की लड़ाई की बात आती है। यह मूल रूप से एक एलएमजी बंदूक है जो अच्छी मारक क्षमता और क्षति प्रदान करती है। बंदूक 47-गोल पत्रिका के साथ आती है और 7.62 मिमी भारी बारूद से फायर करती है। बंदूक विशेष रूप से तब उपयोगी होती है जब आप दुश्मन के वाहनों या अधिक को उड़ाना चाहते हैं। एलएमजी में कुछ कमियां भी हैं। सबसे पहले, यह कई अनुलग्नकों की पेशकश नहीं करता है। दूसरे, खेल में उपलब्ध अधिकांश एआर और एसएमजी की तुलना में फायरिंग दर धीमी है। इसके अलावा, बंदूक में एक लंबा पुनः लोड समय होता है। लेकिन कहा जा रहा है कि, यह 50 मीटर तक अधिकतम नुकसान का सामना कर सकता है, जो एक कारण है कि यह खेल में अन्य मध्यम से लंबी दूरी की तोपों पर सभ्य है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...