1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी का बड़ा फैसला: नेहरू संग्रहालय का बदला नाम, जानिए इसके पीछे की वजह

पीएम मोदी का बड़ा फैसला: नेहरू संग्रहालय का बदला नाम, जानिए इसके पीछे की वजह

मोदी सरकार (Modi government) ने एक और बड़ा फैसला करते हुए नेहरू संग्रहालय  (Nehru Museum) के नाम को बदलने पर मुहर लगा दी है। मोदी सरकार (Modi government) के फैसले के बाद अब इसे पीएम म्यूजियम (Pm Museum) के नाम से जाना जाएगा। इस म्यूजियम में देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजकर रखा जाएगा। पीएम मोदी 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी सरकार (Modi government) ने एक और बड़ा फैसला करते हुए नेहरू संग्रहालय  (Nehru Museum) के नाम को बदलने पर मुहर लगा दी है। मोदी सरकार (Modi government) के फैसले के बाद अब इसे पीएम म्यूजियम (Pm Museum) के नाम से जाना जाएगा। इस म्यूजियम में देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजकर रखा जाएगा। पीएम मोदी 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे।

पढ़ें :- Japan News : शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, 100 से अधिक देशों के नेता मौजूद

इस फैसले के बाद पीएम मोदी  (Pm Modi) ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को स्वीकार करने के लिए यह कदम उठाए हैं। इस संग्रहालय में देश के सभी प्रधानमंत्रियों के कार्यों को दिखाया गया है। बैठक में पीएम मोदी (Pm Modi) ने कहा कि उनकी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता मिले।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...