1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी आईफोन में पेश कर रही iOS 16

एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी आईफोन में पेश कर रही iOS 16

Apple WWDC 2022: सोमवार को एप्पल कंपनी का एनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस था। जिसमें कंपनी ने बड़ी खुशखबरी देते हुए iPhone के लिए iOS 16 को पेश किया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Apple WWDC 2022: सोमवार को एप्पल कंपनी का एनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस था। जिसमें कंपनी ने बड़ी खुशखबरी देते हुए iPhone के लिए iOS 16 को पेश किया।
और साथ ही इस नए सॉफ्टवेयर में कई नए फीचर्स को ऐड किया है। जिसमें बताया जा रहा है कि लॉक स्क्रीन, वॉलपेपर बदलने से लेकर notification arrangement तक में बदलाव शामिल है। इसके अलावा SharePlay, Undo, Edit, Focus Filter जैसे कई दमदार फीचर्स भी शामिल किए हैं। जिसको लोगों द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है। इस कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है।
iOS 16 के फीचर्स
बता दें कि देश में आईफोन का बेहद ज्यादा क्रेज है। हर कोई इसको लेना चाहता है लेकिन काफी महंगा होने के कारण लोग इसको ले नही पाते हैं। इसी क्रम में iOS 16 में एक नए स्टाइल का Notification दिया गया है. कंपनी ने इसे Live Activities नाम दिया है।

पढ़ें :- Ducati कंपनी ने भारत में लॉन्च किया अपनी Ducati Scrambler Urban Motard

Focus Filter में ये कर सकेंगे यूजर्स
आईफोन के iOS 16 में एक नया फीचर्स दिया गया है जिसका नाम है‘फोकस’ फिल्टर । इसमें यूजर्स ऐप्स से नोटिफिकेशन्स को फिल्टर कर सकते हैं, जिन्हें वह ज्यादा इस्तमाल नहीं करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...