1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Birthday special: तेंदुलकर के पक्के दोस्त कांबली, फिल्मों छोड़ खेल में बनाया करियर

Birthday special: तेंदुलकर के पक्के दोस्त कांबली, फिल्मों छोड़ खेल में बनाया करियर

Birthday Special Kambli Tendulkars Close Friend Made A Career In Sports Leaving Films

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के जाने माने खिलाड़ी विनोद कांबली आज अपना 48वा बर्थड़े सेलिब्रेट कर रहे हैं। आपको बता दें, विनोद का जन्म 18 जनवरी 1972 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। विनोद का पूरा नाम विनोद गणपत कांबली है। विनोद कांबली इंडिया के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों में से एक थे। विनोद साउथ अफ्रीका के बोलैंड के लिए भी खेलते थे।

पढ़ें :- Birthday special: रेसलर बबीता कुमारी फोगाट ने अपने नाम किये 4 गोल्ड मेडल, जानिए सफलता की कहानी

आपको बता दें, विनोद और क्रिकेट के भगवान् माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की दोस्ती बड़ी गहरी बताई जाती है। विनोद कांबली कई रियलिटी शोज़ में आ चुके हैं। कई बार उन्होंने कुछ एड ब्रेक्स में भी काम किया है। हाल ही में वह एक क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटर के रूप में काम करते नज़र आते हैं।

विनोद कांबली ऐसे पहले व्यक्ति थे जिन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर शतक बनाया था। कांबली केवल वनडे क्रिकेट के लिए जाने जाते थे। विनोद ने कई बॉलीवुड मूवीज में भी अभिनय किया है।

पढ़ें :- Birthday special: धोनी और साक्षी ने एक ही स्कूल से की थी पढ़ाई, लेकिन सालों बाद होटल ने हुई मुलाक़ात...ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

बॉलीवुड के साथ-साथ उन्होंने रीजनल सिनेमा के क्षेत्र कन्नड़ फिल्म बेटनगेरे में सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका अदा की थी। फिर 15 अगस्त 2009 को उन्होंने भारतीय स्पोर्ट्स अकादमी को शुरू किया और क्रिकेट से हमेशा के लिए संन्यास ले लिया। उनका मानना था की वह भारतीय क्रिकेट अकादमी की कोच की भुख्मीका में ज्यादा सटीक तरीके से काम कर पाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...